ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए अफगानिस्तान ने इस भारतीय पूर्व क्रिकेटर को दी अहम, मेंटर किया नियुक्त

भारतीय सरजमीं पर 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन से पहले 4 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह होगा है। वहीं, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है।

sb 2 2023 10 02T181134.471 | Sach Bedhadak

Former Indian cricketer Ajay Jadeja: भारतीय सरजमीं पर 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन से पहले 4 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह होगा है। वहीं, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, अफगानिस्तान ने विश्व कप के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा को अपना मेंटर बनाया है। अफगानिस्तान की टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ मैच से करेगी। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा।

एक क्रिकेटर के तौर पर अजय जड़ेजा का प्रदर्शन

अजय जड़ेजा के करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 196 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा अजय जड़ेजा ने 15 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। अजय जड़ेजा ने 196 वनडे मैचों में 69.81 की स्ट्राइक रेट और 37.22 की औसत से 5359 रन बनाए।

अजय जड़ेजा ने अपने वनडे करियर में 6 शतक लगाए। इसके अलावा अजय जड़ेजा ने वनडे फॉर्मेट में 30 बार पचास रन का आंकड़ा पार किया है। साथ ही अजय जड़ेजा ने अपने वनडे करियर में गेंदबाज के तौर पर 20 विकेट लिए है।

वर्ल्ड कप में इन टीमों से भिड़ेगी अफगानिस्तान…

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान की टीम का मुकाबला टीम इंडिया से होगा। वहीं, इसके बाद अफगान टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इन मुकाबलों के बाद अफगान टीम का मुकाबला क्रमश: पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका से होगा। गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। वहीं, इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।