सोते वक्त सिरहाने ने रखें ये 5 चीजें, जिंदगी हो जाएगी नरक, जीवन के हर मोड़ पर होगी परेशानी

सोते वक्त इन वस्तुओं के सिरहाने ना रखें। नहीं तो जीवन की सुख शांति और पैसा सब चला जाएगा और कॅरियर के हर मोड़ पर विफलता ही हाथ लगेगी। जानें जीवन पर इसका क्या असर पड़ता है।

vastu tips | Sach Bedhadak

अक्सर आपने देखा होगा बड़े-बुजुर्ग हमें कुछ खास चीजों को सिरहाने रखकर सोने पर टोकते रहते हैं। वास्तु के अनुसार, सोते वक्त सिर के पास ये चीजें होने से जीवन में नकारात्मकता और अशुभता का प्रभाव बढ़ता है। इससे ना सिर्फ घर में दरिद्रता आती है, बल्कि पेशेवर जीवन और संपत्ति पर भी बुरा असर पड़ता है। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र किन चीजों को सोते वक्त सिरहाने ना रखने की सलाह दे जाती है, जिससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

वॉलेट या पर्स

कभी भी सोते वक्त हमें सिरहाने के नीचे पर्स या वॉलेट नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर चाहकर भी पैसा आपके पास नहीं रुक पाएगा। बेवजह खर्चे पर खर्चे बढ़ते जाएंगे। बेहतर होगा कि आप इन चीजों को अलमारी या तिजोरी में ही रखकर सोएं।

यह खबर भी पढ़ें:-Rama Ekadashi 2023: रमा एकादशी का व्रत रखने से पहले जरूर जान लें ये नियम, वरना बाद में माफी भी नहीं

जंजीर या रस्सी

रात को सोते हुए हमें कभी भी कोई रस्सी या जंजीर को सिरहाने नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने वालों के जीवन में कभी बाधाएं कम नहीं होती हैं। वह अक्सर अपने कॅरियर में बार-बार फेल होते हैं। ऐसे लोगों का कोई भी काम बड़ी मुश्किल से पूरा पाता है।

अखबार, मैग्जीन या किताब

अगर आप भी हर रात अपने तकिये के नीचे किताब, अखबार या मैग्जीन रखकर सोते हैं तो जल्द से जल्द ये गलती सुधार लीजिए। सिर के नीचे ऐसी चीजें रखकर सोने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। ऐसे लोग जीवन में कभी तरक्की नहीं कर पाते हैं।

पानी की बोतल

कई लोग पानी की बोतल को सिरहाने रखकर सोते हैं। लेकिन क्याा आप जानते हैं कि इसका हमारे जीवन में बहुत बुरा असर पड़ता है। ऐसा करने वालों की एकाग्रता हमेशा भंग रहती है। व्यक्ति को मानसिक तनाव घेरे रहता है।

आधुनिक यंत्र

रात को सोते समय घड़ी, फोन या लैपटॉप जैसे उपकरण को भी कभी सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय सिरहाने कोई ऐसी चीज नहीं होनी चाहिए जो नकरात्मकता बढ़ता हो। इससे ना केवल धन की हानि होती है बल्कि हमारे जीवन के हर क्षेत्र पर इसका बुरा असर पड़ता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Narak Chaturdashi 2023: छोटी दिवाली क्यों मनाई जाती है, क्यों इस दिन घर में दीपक जलाते हैं, जानें