Vastu Tips : भूलकर भी सोते वक्त सिरहाने में ना रखें ये 5 चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

वास्तु शास्त्र के मुताबिक निगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी होती है। ऐसे में जातक के द्वारा की गई छोटी-सी गलती नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा दे देती…

rohit sharma 01 12 | Sach Bedhadak

वास्तु शास्त्र के मुताबिक निगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी होती है। ऐसे में जातक के द्वारा की गई छोटी-सी गलती नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा दे देती है। आइए जानते है कि रात को सोते वक्त कौन-कौन सी चीजें सिरहाने के पास नहीं रखनी चाहिए।

vastu tips 01 | Sach Bedhadak

Vastu Tips : हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र को बड़ा महत्व दिया गया है, वास्तुशास्त्र में दिनचर्चा संबंधी कई नियम बताए गए हैं। क्योंकि इसका सकारात्मक या फिर उल्टा नकारात्मक प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। कहा जाता है कि रात को सोते वक्त कुछ चीजों को अपने पास नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से जातक की कुंडली में दोष लग सकता है। इससे बहुत ज्यादा मात्रा में निगेटिव एनर्जी निकलती है जिसका प्रभाव व्यक्ति की तरक्की, बिजनेस, करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। आइए जानते है कि रात्रि को सोते वक्त कौन-कौन सी चीजें अपने पास नहीं रखनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-September 2023 Festivals: जानिए सितंबर में कब है जन्माष्टमी? गणेश चतुर्थी, प्रदोष व्रत और कब लगेगा श्राद्ध

साते समय ये 5 चीजें न रखें पास

(1) सोने से बने गहने
वास्तु शास्त्रों के अनुसार, रात को सोते वक्त सोने से बने आभूषण भी पास नहीं रखना चाहिए। यह अशुभ माना जाता है, जो लोग बेड के पास या फिर तकिए के नीचे सोने के गहने रखते हैं उन लोगों को गुस्सा बहुत ज्यादा आता है, जिसकी वजह से रिश्तों में खटास आ जाती है।

(2) शीशा
अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने बेड के पास शीशा भी रखते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि शीशे से निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति की लव लाइफ पर बुरा प्रभाव डालती है। इसके साथ ही रात के वक्त डरावने सपने भी आते है।

(3) किताब
अक्सर देखा जाता है कि कई लोग रात को पढ़ते-पढ़ते ही सो जाते हैं और सिरहाने किताब रख लेते हैं, लेकिन वास्तु के मुताबिक ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

(4) जूते-चप्पल
अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग बेड के नीचे ही जूते-चप्पल रख लेते हैं। वास्तु के मुताबिक, इस प्रकार जूते-चप्पल रखना नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है, जिससे
शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभावित होते हैं।

(5) पर्स
अक्सर कई लोगों की आदत होती हैं कि अपने सिरहाने के नीचे पर्स रख लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि वास्तु के अनुसार, ऐसा करना जातक को आर्थिक तंगी की तरफ धकेलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *