Rajasthan Election 2023: कल प्रदेश में रहेगा ड्राई डे, शांतिपूर्ण मतगणना कराने के लिए निर्णय

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजें 3 दिसंबर को ड्राई डे घोषित किया है। चुनाव आयोग ने राजस्थान विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए नतीजें के दिन संपूर्ण राज्य में ड्राई डे घोषित किया है।

Rajasthan Police 2023 12 02T191501.117 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजें 3 दिसंबर को ड्राई डे घोषित किया है। चुनाव आयोग ने राजस्थान विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए नतीजें के दिन संपूर्ण राज्य में ड्राई डे घोषित किया है। इस दौरान राजस्थान में 3 दिसंबर को पूरे दिन तक शराब की ब्रिक्री नहीं होगी।

शराब की दुकानें रहेगी बंद

निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना के दिन शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी। यानी 3 दिसंबर को प्रदेश में शराब की ब्रिकी नहीं होगी। प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से जारी आदेश जारी किया गया है।

इससे पहले दो दिन तक था ड्राई डे घोषित

गौरतलब है कि इससे पहले वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 23 नवंबर 2023 की शाम 6 बजे से 25 नवंबर 2023 को मतदान समाप्ति तक राज्य में सूखा दिवस (ड्राई डे) घोषित किया गया था। सभी मतदान केंद्रों के क्षेत्रों में मादक पदार्थ के विक्रय एवं वितरण पर पूर्ण प्रतिबंध किया था।