Rajasthan Election 2023: ‘वोटर हेल्प लाइन एप’ पर देख सकते है रुझान, एक क्लिक पर मिलेगी हर जानकारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में वोटों की गिनती के लिए 1,121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई है। वोटों की गिनती जयपुर, जोधपुर और नागौर में दो-दो केंद्रों पर और शेष 30 चुनावी जिलों में एक-एक केंद्र पर की जाएगी।

Rajasthan Police 2023 12 02T193550.924 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में वोटों की गिनती के लिए 1,121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई है। वोटों की गिनती जयपुर, जोधपुर और नागौर में दो-दो केंद्रों पर और शेष 30 चुनावी जिलों में एक-एक केंद्र पर की जाएगी। मतगणना की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को मतगणना केंद्र में सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

‘वोटर हेल्प लाइन एप’ पर देख सकते है रुझान

जनता को मतगणना के रुझानों और नतीजों से अवगत कराने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वेबसाइट (https://ceorajasthan.nic.in/) पर एक लिंक भी दिया गया है। राज्य विधानसभा के इस लिंक के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की राउण्डवाइज जानकारी उपलब्ध रहेगी। विधानसभावार जानकारी विभाग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगी। मतगणना पूरी होने के बाद हर विधानसभा का आधिकारिक परिणाम विभाग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा।

गूगल प्ले स्टोर से किया जा सकता है डाउनलोड

आम लोगों के बीच मोबाइल फोन के बढ़ते इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए राज्य विधानसभा के आम चुनाव 2023 की मतगणना के रुझान और नतीजे चुनाव आयोग के मोबाइल ऐप ‘वोटर हेल्प लाइन एप’ पर उपलब्ध होंगे। वोटर हेल्पलाइन ऐप को गूगल प्ले स्टोर या आईओएस से डाउनलोड किया जा सकता है।