Rajasthan Election: बीजेपी की दूसरी सूची में 70 से अधिक नामों पर सहमति, इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं राजेंद्र राठौड़

दिल्ली में आज शाम 7 बजे बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अहम मीटिंग होने वाली है। जिसमें पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएंगे.

rajendra | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट को लेकर काउंटडाउन शुरू हो चुका है। दिल्ली में आज शाम 7 बजे बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अहम मीटिंग होने वाली है। जिसमें पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि आज देर शाम तक बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी दूसरी सूची में कई चेहरों की सीट बदल सकती है.

इसके पहले गुरुवार को दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें जिताऊ प्रत्याशी और सूची जारी होने से पहले बगावत व विरोध के सुर नहीं उठे, इस पर फोकस किया गया। साथ ही दूसरी सूची में करीब 70 से अधिक नामों पर सहमति जताई गई। अब बस सीईसी और आलाकमान की हरी झंडी का इंतजार है। बता जा रहा है कि दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में आज शाम 7 बजे होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में पीएम मोदी उम्मीदवारों के नामों को फाइनल टच देंगे।

ये नेता रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे।

70 से अधिक नामों पर लगी मुहर

बता दें कि भाजपा दूसरी लिस्ट जारी करने की कवायद में जुटी हुई है। दिल्ली में गुरुवार शाम को राजस्थान प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर कोर ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर मंथन किया गया। जिसमें करीब 70 से अधिक नामों पर मुहर लगी। माना जा रहा है कि दूसरी सूची में कोटा, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर संभाग की सीटों से जुड़े प्रत्याशियों के नाम होंगे।

बीजेपी की दूसरी सूची में हो सकते हैं ये नाम

जानकारी के मुताबिक बीजेपी की दूसरी सूची में 7 बार के विधायक रहे वर्तमान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का टिकट बदला जा सकता है. बताया जा रहा है कि राठौड़ को तारानगर से चुनाव लड़वाया जा सकता है. इसके अलावा प्रभुलाल सैनी को हिंडोली, मदन दिलावर को अटरू, चंद्रकांता मेघवाल को रामगंजमंडी, बाबूलाल वर्मा को केशोरायपाटन, अशोक डोगरा को बूंदी, संदीप शर्मा को कोटा दक्षिण, प्रहलाद गुंजल को कोटा उत्तर और प्रकाश भाकर को मकराना से टिकट दिया जा सकता है.

बदले जा सकते हैं कई प्रत्याशी

बीजेपी कई सीटों पर सांसद उतारने के साथ ही प्रत्याशी बदलने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि करीब 20 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी बदले जा सकते है।वहीं, कई सीटों पर सदस्यों में सहमति और विरोध दोनों देखने को मिला। हालांकि जिन सीटों पर कोर ग्रुप के सदस्य एकमत नहीं है, उन पर आलाकमान की राय के बाद प्रत्याशी उतारे जाएंगे।