‘हमारा मुकाबला BJP से नहीं…ED, CBI और इनकम टैक्स से है’ : CM अशोक गहलोत

राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर टिकटें फाइनल होने के बाद अब प्रचार का दौर शुरू हो गया है जहां कांग्रेस अपनी गारंटी पर सरकार रिपीट का दावा कर रही है।

sach 1 6 | Sach Bedhadak

Rajasthan Congress Guarantee Yatra: राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर टिकटें फाइनल होने के बाद अब प्रचार का दौर शुरू हो गया है जहां कांग्रेस अपनी गारंटी पर सरकार रिपीट का दावा कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस की 7 गारंटी को गांव-ढ़ाणी तक पहुंचाने के लिए मंगलवार से सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर से हरि झंडी दिखाकर शुरुआत की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा मुकाबला BJP से नहीं…ED, CBI और इनकम टैक्स है।

जिंदगी का एक-एक दिन आपकी सेवा के लिए दिया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि हमने गारंटी के साथ गांव की तर्ज पर शहरों में भी रोजगार देने का काम किया। पहले 10 गारंटी दिए उनको इंप्लीमेंट किया, अब 7 गारंटी लेकर आपके बीच आएंगे, हमारी साख बरकरार है, 3 बार आपके आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना और जिंदगी का एक-एक दिन आपकी सेवा के लिए दिया, कोरोना काल में भी 300 से ज्यादा मीटिंग किए, लोगों का ध्यान रखा कोई भूखा नहीं सोए इस पर भी हमने काम किया।

‘हमारा मुकाबला BJP से नहीं है!

अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी CBI, ED, इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर विरोधियों को दबाने का काम कर रही है। देश में भाजपा द्वारा संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए कहा कि हमारा मुकाबला BJP से नहीं…ED, CBI और इनकम टैक्स से है।

भीलवाड़ा मॉडल का जिक्र

सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना में भीलवाड़ा मॉडल से राजस्थान की तारीफ दुनिया में हुई। 5 साल में हमने कोई कमी नहीं रखी। राजस्थान एकमात्र ऐसा प्रदेश जहां 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, 100 यूनिट बिजली फ्री की गरीब, अमीर सभी के लिए की, पूरे देश में गैस सिलेंडर सस्ता करने का काम हमने किया। जिसका दबाव पीएम मोदी पर भी पड़ा और पीएम मोदी को सिलेंडर सस्ता करना पड़ा, ₹200 सस्ता किया।

पानी का मंत्री भी राजस्थान से

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर पा रही है। हम राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने के लिए केंद्र सरकार के पीछे पड़े हैं, पानी का मंत्री भी राजस्थान से है लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ। OPS गारंटी को लेकर सीएम गहलोत ने कहा- भारत सरकार हमारी बात नहीं मान रही, इसलिए OPS को लेकर हम कानून लाएंगे, फिर इस OPS के लाभ को कोई बदल नहीं पाएगा।

हम मिशन 2030 को लेकर कर रहे काम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने राजस्थान में पेंशन के द्वारा सोशल सिक्योरिटी देने का काम किया, केंद्र सरकार को सोशल सिक्योरिटी का कानून लाना चाहिए, जिससे बुढ़ापे में किसी को परेशानी ना हो, पीएम मोदी से कहूंगा कि राइट टू सोशल सिक्योरिटी का कानून बनाओ। हम मिशन 2030 को लेकर काम कर रहे हैं और मिशन 2030 को लेकर ही 7 गारंटी लाए।