Rajasthan: सीएम गहलोत ने सरदारपुरा से भरा पर्चा, बहन से लिया आशीर्वाद…25 साल बाद बदला ये रिवाज

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दोपहर करीब 12.15 बजे सरदारपुरा सीट से नामांकन दाखिल किया.

CM Gehlot

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज नामांकन का आखिरी दिन है। चुनावी रण में उतरने वाले प्रत्याशियों को 3 बजे से पहले नामांकन भरना जरूरी है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के वे प्रत्याशी जिन्होंने अब तक पर्चा नहीं भरा है, वो सुबह 9 बजे बाद से ही नामांकन भरने की जुगत में लगे हुए है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दोपहर करीब 12.15 बजे सरदारपुरा सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले सीएम गहलोत ने लाल सागर स्थित आवास पर जाकर अपनी बहन का आर्शीवाद ले लिया।

बहन से लिया गहलोत ने आशीर्वाद

नामांकन भरने से पहले सीएम गहलोत लाल सागर स्थित अपनी बहन के आवास पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपनी बहन से आशीर्वाद लिया। इसके बाद जोधपुर जिला कार्यालय पहुंचे और विधानसभा चुनाव के लिए सरदारपुरा सीट से अपना नॉमिनेशल दाखिल किया।

सीएम गहलोत ने राजस्थान की खुशहाली और समृद्ध सरदारपुरा के संकल्प के साथ रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनकी पत्नी, बेटा वैभव गहलोत सहित पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। इसके बाद सीएम गहलोत चुनावी रैली में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

25 साल बाद बदला रैली का रिवाज

बता दे कि जोधपुर के राजकीय उम्मेद स्टेडियम में आज कांग्रेस की बड़ी चुनावी रैली होने जा रही है। जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित जोधपुर की 10 विधानसभाओं के प्रत्याशी शामिल होंगे। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सीएम गहलोत 7 गारंटी यात्रा बस को हरी झंडी दिखाएंगे।

कांग्रेस का दावा है कि इस रैली में लाखों लोगों की भीड़ जुटेगी। खास बात ये है कि पिछले पांच चुनावों से सीएम गहलोत की नामांकन के बाद चुनावी सभा पावटा स्थित चुनाव कार्यालय के पास हुई थी। लेकिन, इस बार यह रिवाज बदल गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान के हीरालाल सामरिया बने देश के मुख्य सूचना आयुक्त, पहली बार किसी दलित को कमान