‘महंगा पेट्रोल बेच कर कट कंपनी चलाती है कांग्रेस..’ PM बोले- सरकार आई तो दाम की समीक्षा करेंगे

पीएम मोदी ने राजस्थान चुनावों को लेकर कहा कि पाली कभी भी पाला नहीं बदलता है.

sach 1 32 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में नवंबर का महीना अपने आखिरी पड़ाव में है जहां गुलाबी सर्दी की आहट के बीच राजस्थान में राजनीतिक गर्माहट अपने चरम पर है. सूबे के सियासी गलियारों में प्रचार तंत्र और बयानों का शोर है जहां चुनावी मुहाने पर खड़ी मरुधरा की जनता अपने महबूब नेताओं के दीदार कर रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार राजस्थान में बीजेपी का चुनावी मोर्चा संभाल रखा है जहां सोमवार को पीएम मोदी पाली के जाडन में एक जनसभा को संबोधित किया.

पीएम ने कहा कि तुष्टिकरण, महिला अत्याचार और लाल डायरी जैसे मसलों पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा पीएम ने पेट्रोल-डीजल के महंगे दामों की समीक्षा करने का भी वादा किया.

पीएम ने कहा कि देश में ऐसा कोई जिला नहीं है जहां पाली वाला कोई आदमी बीजेपी का झंडा लेकर ना खड़ा मिले. उन्होंने कहा कि पाली कभी भी पाला नहीं बदलता है और पाली-सिरोही से जो हवा आती है, वो मेरे गुजरात को भी ताकत देती है.

बता दें कि पीएम की सभी से बीजेपी पाली से बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानचंद पारख, सोजत से शोभा चौहान, जैतारण से अविनाश गहलोत, मारवाड़ जंक्शन से केसाराम चौधरी, बाली से पुष्पेंद्र सिंह और सुमेरपर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी जोराराम कुमावत को साधने की कोशिश में है. हालांकि पाली सालों से बीजेपी का ही गढ़ रहा है.

कांग्रेस ने राजस्थान को पीछे धकेला

पीएम ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं है और पिछले 5 साल में यहां लगातार तुष्टिकरण हुआ है जहां दंगाईयों और आतंकियों के हौसले बुलंद हुए. उन्होंने कहा कि इस बार ऐसी विकृत वाली मानसिकता वाली कांग्रेस को जनता को सबक सिखाना है.

पीएम ने कहा कि सनातन को लेकर कांग्रेस और उसके साथी खत्म करने का ऐलान कर चुके हैं लेकिन सनातन को खत्म करने का मतलब है राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना. वहीं पीएम ने कहा कि महिलाओं और दलितों को लेकर कांग्रेस और इनके गठबंधन के नेताओं ने कैसी-कैसी भाषा बोली और राजस्थान में दलित परिवारों पर 5 साल में जमकर अत्याचार हुआ.

‘पेट्रोल-डीजल रेट की समीक्षा करेंगे’

पीएम ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार महंगा-पेट्रोल बेचकर कट की कंपनी चलाती है ऐसे में मैं आपको गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद अगर बीजेपी बनेगी तो हम पेट्रोल-डीजल के रेट की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में बीजेपी सरकारें सस्ती दरों पर पेट्रोल बेच रही है.

वहीं पीएम ने महिला मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विधानसभा में दिए गए भाषण पर कांग्रेस को घेरा और कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर वन बना दिया है और यहां के सीएम तक कह देते हैं कि राजस्थान की बहनों-बेटियों ने पुलिस थाने में फर्जी शिकायत लिखवाई है.