Rajasthan: बीजेपी की पहली लिस्ट पर घमासान…सांचौर में देवजी पटेल का जमकर विरोध, गाड़ी के शीशे तोड़े

सांचौर से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर सांसद देवजी पटेल का जमकर विरोध हुआ है.

sach 1 2023 10 11T113629.959 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आने के साथ ही पार्टी से टिकट कटने के बाद कई इलाकों में स्थानीय दावेदारों की नाराजगी चरम पर है जहां मंगलवार को बीजेपी कार्यालय पर भी विरोध के सुर देखे गए. वहीं बुधवार को सांचौर से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर सांसद देवजी पटेल का जमकर विरोध हुआ जहां उनकी गाड़ी के शीशे तक तोड़ दिए गए और जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी हुई.

बताया जा रहा है कि सांचौर से 7 किलोमीटर की दूरी पर उनकी गाड़ी पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला किया और काले झंडे दिखाए. वहीं इस दौरान उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया गया. देव जी पटेल इस दौरान गोधाम पथमेड़ा गोशाला से दर्शन कर लौट रहे थे. बता दें कि देवजी पटेल को विधायकी का टिकट दिए जाने के बाद से सांचौर से पूर्व प्रत्याशी दानाराम चौधरी के समर्थक लगातार विरोध कर रहे हैं.

दरअसल बीजेपी ने सोमवार को अपने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसके बाद 7 सांसदों और 29 नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा था.

वहीं सांसदों को टिकट दिए जाने से स्थानीय दावेदार नाराज हो गए और कई सीटों पर बगावत तक का ऐलान कर दिया. सूबे के देवली उनियारा, तिजारा, किशनगढ़, झोटवाड़ा, सांचौर जैसी विधानसभा सीटों पर टिकट आने के बाद से लगातार विरोध हो रहा है.

सांचौर में केवल 2 बार जीती BJP

बता दें कि सांचौर विधानसभा में 1951 से अब तक 16 बार विधानसभा के चुनाव हुए हैं जहां बीजेपी केवल 2 बार ही जीत दर्ज कर पाई है. सांचौर शुरू से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है.

इस सीट पर 1990 में लक्ष्मीचंद मेहता और 2003 में जीवाराम चौधरी ने बीजेपी को बड़ी जीत दिलाई थी. वहीं इसके बाद हुए चुनावों में 2008 में जीवाराम चौधरी निर्दलीय जीतकर आए थे और 2013, 2018 के चुनावों में कांग्रेस से सुखराम बिश्नोई जीते थे.