मेवाड़ में ‘ॐ भूर्भुवः स्व: से प्रियंका की हुंकार…’ बोलीं- राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा ढूंढ रहे मोदी

प्रियंका गांधी ने डूंगरपुर के सागवाड़ा में हुई एक जनसभा में धर्म और जाति के आधार पर बीजेपी पर हमला बोला.

sach 1 29 | Sach Bedhadak

Priyanka Gandhi in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को आदिवासी बहुल इलाके सागवाड़ा (डूंगरपुर) पहुंची जहां कांग्रेस की गारंटी रैली में शामिल होने के बाद उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. प्रियंका ने मारवाड़ी में भाषण की शुरूआत करते हुए गायत्री मंत्र भी सुनाया. उन्होंने धर्म और जाति के आधार पर राजनीति को लेकर बीजेपी पर सीधा हमला बोला.

प्रियंका ने कहा कि आजकल धर्म के आधार पर पार्टियां बनी है और राजनीति हो रही है लेकिन धर्म के नाम पर होने वाली राजनीति खतरनाक है. उन्होंने कहा कि जब कोई धर्म का नाम लेकर वोट मांगने आता है तो एक बार सोचिए कि राजनीति में धर्म की क्या जरूरत है, आपको सोचना होगा कि धर्म का इस्तेमाल वोट के लिए तो नहीं हो रहा है.

बता दें कि आदिवासी इलाकों में आने वाली सीटों पर पिछले चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन कमजोर रहा था जिसके बाद कांग्रेस प्रियंका की डूंगरपुर के सागवाड़ा में सभा करवाकर चुनावी संदेश देते हुए वोटबैंक को फिर से सुरक्षित करना चाह रही है.

‘धर्म-जाति के आधार पर हो रही राजनीति’

प्रियंका ने कहा कि देश में धर्म और जाति के आधार पर राजनीति हो रही है. प्रियंका ने मंच से गायत्री मंत्र का जाप करते हुए कहा कि सब धर्मों का आदर होना चाहिए ये संस्कार मुझे मेरी दादी इंदिरा ने दिए और वही संस्कार मैंने अपने बच्चों को दिए हैं.

उन्होंने कहा कि गायत्री माता हमारी संस्कृति की रक्षा करती हैं और मेरी दादी ने मुझे सिखाया है कि इस देश की संस्कृति यही है कि सब धर्मों का आदर करना चाहिए. प्रियंका ने बताया कि इंदिरा गांधी को गए 40 साल हो गए लेकिन आज भी पूरा देश उनको याद करता है क्योंकि उनको पूरे देश ने अपने परिवार के सदस्य के समान रखा और इंदिरा गांधी का धर्म देश की सेवा करना था.

‘बीजेपी करती है सिर्फ घोषणाएं’

प्रियंका ने आगे कहा कि राजनीति ऐसी होनी चाहिए जिसमें जनता को उसका हक मिलना चाहिए और कांग्रेस की राजनीति की यही नींव रही है. उन्होंने कहा कि जब-जब चुनाव आता है बीजेपी धर्म की बात करती है और अपनी घोषणाओं को भूल जाती है.

प्रियंका ने भारतीय ट्राइबल पार्टी बीटीपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि यहां आदिवासियों का नाम लेकर एक पार्टी आपके बीच आई थी लेकिन वो तो खुद ही बिखर गई.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के लिए ऐसी योजना लेकर आती है जिनसे सीधा उनको फायदा हो. प्रियंका ने कहा कि राजस्थान की जनता को हमारी सरकार ने 7 गारंटी दी है जिन्हें हम सरकार में वापस आते ही कानून बना देंगे. वहीं बीजेपी में सीएम फेस की नदारदगी पर प्रियंका ने कहा कि बीजेपी का ये हाल है कि उन्हें सूबे में एक सीएम फेस तक नहीं मिल पा रहा है और पीएम मोदी यही ढूंढ रहे हैं.