प्रियंका गांधी की सभा में BJP के बागी विकास चौधरी थामेंगे कांग्रेस का हाथ, ममता शर्मा की होगी घरवापसी

प्रियंका गांधी अरड़ावता (झुंझुनूं) में पूर्व केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण कर एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

sach 1 2023 10 25T111532.611 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का समां बंधने के साथ ही दिल्ली से नेताओं का आवागमन तेज हो गया है जहां बुधवार को कांग्रेसी खेमे से चुनावी रण में प्रियंका गांधी फिर से उतरने जा रही है. प्रियंका बुधवार, 25 अक्टूबर को अरड़ावता (झुंझुनूं) में पूर्व केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण कर एक जनसभा को संबोधित करेंगी. मालूम हो कि इससे पहले प्रियंका 10 सितंबर को टोंक और 20 अक्टूबर को दौसा जिले का दौरा कर चुकी हैं.

वहीं इस दौरान कई बीजेपी नेता भी कांग्रेस का दामन थामेंगे जहां किशनगढ़ से बीजेपी के बागी विकास चौधरी, धौलपुर बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह और बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पू्र्व अध्यक्ष ममता शर्मा कांग्रेस जॉइन करेगी.

वहीं बताया जा रहा है कि प्रियंका इस दौरान प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दे सकती है जहां गहलोत सरकार की गारंटी के रूप में प्रियंका हर गृहणी को सालाना 10 हज़ार रुपए देने का ऐलान कर सकती है. इसके अलावा 1 करोड़ से ज़्यादा परिवारों को 500 रूपए में गैस सिलेंडर दिए जाने की भी घोषणा की जा सकती है.

विकास चौधरी का कट गया था टिकट

बता दें कि विकास चौधरी को वसुंधरा राजे के खेमे के होने के चलते बीजेपी की पहली लिस्ट में टिकट नहीं मिला था जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय लड़ने के संकेत दिए थे. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ विधानसभा से मौका दिया है.

मालूम हो कि 2018 में विकास यहां से बीजेपी के उम्मीदवार थे. 31 साल के विकास चौधरी डॉक्टरेट हैं जिन्हें युवा चेहरे के तौर पर कांग्रेस में एंट्री मिल रही है. 2018 के चुनाव में बीजेपी से लड़े विकास को 65226 वोट मिले थे लेकिन वह हार गए थे. वहीं किशनगढ़ सीट पर 2018 में कांग्रेस चौथे नंबर पर रही थी.

बूंदी की पूर्व MLA रहीं हैं ममता शर्मा

वहीं बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पू्र्व अध्यक्ष ममता शर्मा भी फिर से कांग्रेस का हाथ पकड़ रही है. 2018 के चुनावों में कोटा की पीपल्दा सीट से कांग्रेस के रामनारायण मीणा जीते थे जहां बीजेपी की ममता शर्मा को हार मिली थी. रामनारायण मीणा को कुल 72690 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी की ममता शर्मा को 57785 वोट हासिल हुए जिसके बाद ममता 14905 वोटों से हार गई.

मालूम हो कि कोटा जिले की पीपल्दा सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक विद्याशंकर नंदवाना का टिकट काटकर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पू्र्व अध्यक्ष ममता शर्मा को टिकट दिया था.

शोभारानी कुशवाहा करेंगी कांग्रेस जॉइन

वहीं 2018 में धौलपुर से बीजेपी के टिकट पर जीती शोभारानी कुशवाहा भी कांग्रेस जॉइन करेंगी जिन्होंने हाल में सीएम अशोक गहलोत ने मुलाकात भी की थी. शोभारानी के पति बाबूलाल कुशवाहा हत्या मामले में जेल जाने के बाद वह 2017 के उपचुनाव में पहली बार विधायक बनी थी.

वहीं पिछले बरस हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की और बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता खोई. इसके बाद बाड़ी में अशोक गहलोत ने एक जनसभा में शोभारानी के एक और आयाम से परिचय करवाया जहां उन्होंने कहा कि जब पायलट ने बगावत की थी तब शोभारानी ने उनका साथ दिया था.