गणतंत्र दिवस का जश्न…राज्यपाल ने SMS और CM भजनलाल ने CMR व बड़ी चौपड़ पर फहराया तिरंगा

शभर में 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

image 2024 01 26T102223.549 | Sach Bedhadak

Republic Day 2024 : जयपुर। देशभर में 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जहां पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने झंडारोहण किया। इसके बाद राजयपाल ने हाड़ीरानी प्लाटून, कमिश्नरेट की महिला प्लाटून सहित 12 प्लाटून का निरीक्षण किया। इधर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री आवास और बड़ी चौपड़ पर तिरंगा फहराया। साथ ही अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री आवास पर ध्वजारोहण के बाद सीएम भजनलाल शर्मा बड़ी चौपड़ पहुंचे। जहां पर उन्होंने बीजेपी की ओर से तिरंगा फहराया। इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा बीजेपी कार्यालय पहुंचे और ध्वजारोहण किया। फिर सीएम भजनलाल सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में पहुंचे। इस दौरान पत्नी गीता शर्मा भी सीएम के साथ मौजूद रही।

प्रदेश को अग्रणी बनाने का सीएम ने लिया संकल्प

image 2024 01 26T102346.556 | Sach Bedhadak

बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण के बाद सीएम भजनलाल ने कहा कि देश और प्रदेश के निर्माण में हर नागरिक की सहभागिता जरूरी है। ऐसे में हर नागरिक अपना कर्तव्य मानते हुए प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि हमारा देश बुलंदियों को छू रहा है। देश 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। हमारी सरकार का गठन हुए कुछ ही दिन हुए है, हम संकल्प लेते हैं कि देश के अग्रणी राज्यों में राजस्थान विकसित होगा।

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर तीखा हमला

बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी बड़ी चौपड़ पर झंडारोहण किया। लेकिन, खास बात ये रही कि सीएम भजनलाल ने बड़ी चौपड़ पर पूर्व दिशा में तो कांग्रेस ने दक्षिण दिशा में झंडारोहण किया। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने झंडारोहण के बाद कहा कि केंद्र सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। जन प्रतिनिधियों को अपनी बात रखने की इजाजत नहीं है। संसद में सुरक्षा का मुद्दा उठाने पर विपक्षी सांसदों को सस्पेंड कर दिया जाता है। बिना चर्चा के कई कानून पास कर दिए। ऐसे में अब हम केंद्र की तानाशाही नीति के खिलाफ बिगुल बजाएंगे।