मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ पटरियों पर खोला मोर्चा, क्या विजय बैंसला के भरोसे BJP साध पाएगी गुर्जर वोट बैंक?

राजस्थान में विधानसभा चुनावों की बिसात पूरी तरह से बिछ चुकी है जहां चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

sb 2 2023 10 09T183727.265 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों की बिसात पूरी तरह से बिछ चुकी है जहां चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी आलाकमान ने राज्य में 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है जिसमें 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

गुर्जर आंदोलन के संयोजक रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें आसींद से मौका मिल सकता है लेकिन बीजेपी ने उन्हें देवली-उनियारा (टोंक) से टिकट दिया है। मालूम हो कि कर्नल बैंसला ने बीजेपी के टिकट पर सवाईमाधोपुर से सांसदी का चुनाव लड़ा था जहां वह कांग्रेस के नमोनारायण मीणा के सामने हार गए थे।

बीजेपी ने देवली-उनियारा (टोंक) से दिया टिकट

प्रदेश में कई ऐसे संगठन हैं जो आरक्षण और अन्य मांगों को लेकर वर्षों से राजस्थान में काम कर रहे हैं, लेकिन वो चुनाव मैदान में कभी नहीं दिखे, इस बार गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने चुनाव में ताल ठोंक दी हैं। बीजेपी ने उन्हें देवली-उनियारा (टोंक) से टिकट दिया है।

राहुल गांधी को दी थी चेतावनी

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी दी थी। सरकार ने 2019 में गुर्जर समाज के साथ जो समझौता किया था, उसको लागू नहीं किया करने के कारण उन्होंने ये चेतावनी दी थी। उस समय उनकी धमकी के बाद कांग्रेस की राजनीति में बवाल मचा गया था।

मल्टीनेशनल कंपनियों की जॉब छोड़ पहुंचे पटरियों पर

  • विजय बैंसला का जन्म हिमाचल प्रदेश में साल 1971 में हुआ।
  • जयपुर के सैंट जेवियर्स और महाराजा कॉलेज में पढ़ाई की।
  • मार्केटिंग में एमबीए करने वाले विजय टेलिकॉम एक्सपर्ट रहे हैं।
  • वे इंडिया के अलावा सिंगापुर, अफ्रीका जैसे देशों में काम कर चुके हैं।
  • विजय अपने पिता कर्नल किरोड़ी सिंह के साथ भाजपा में शामिल हुए।
  • वे फिलहाल अपने पिता के खड़े किए आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं।
  • विजय सिंह बैंसला गुर्जर आरक्षण संघष समिति के अध्यक्ष हैं।