जलती गर्मी में Milk Powder बनाएगा आपकी त्वचा को मलाई सा मुलायम, जाने कैसे करें इस्तेमाल

गर्मियों का मौसम यानी खूब सारी स्किन केयर। सूरज की जलती रोशनी और गर्म-गर्म हवा जब आपके चेहरे और बदन पर पड़ती है, तो आपकी…

milk powder | Sach Bedhadak

गर्मियों का मौसम यानी खूब सारी स्किन केयर। सूरज की जलती रोशनी और गर्म-गर्म हवा जब आपके चेहरे और बदन पर पड़ती है, तो आपकी स्किन का खराब होना एक आम बात हो जाती है। डैमेज स्किन शिकार बनती है रैशेज, सन बर्न और न जाने किस किस परेशानी का। लेकिन आपकी मुरझाती त्वचा के लिए हम लेकर आए हैं कुछ घरेलू नुस्खें। जो न सिर्फ आपकी त्वचा को गर्मी से डैमेज होने से बचाएगा बल्कि त्वचा को हेल्दी भी बनाएगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे मिल्क पाउडर(Milk Powder) से आप फेस पैक बना सकते हैं।

दही और मिल्क पाउडर(Milk Powder)

milk powder 1 | Sach Bedhadak

दही में त्वचा की डेड स्किन को निकालने की क्षमता होती है। इसलिए दही को मिल्क पाउडर में मिक्स करके उसका पेस्ट बना ले। इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट अपने फेस पर लगा कर रखे। फिर इसे ठंडे पानी से धो दें, इससे
आपकी बेजान और डल स्किन तुरंत ठीक हो जाएगी।

कॉफी और मिल्क पाउडर

milk powder 2 | Sach Bedhadak

इस पैक को बनाने के लिए आधा चम्मच कॉफी पाउडर लें और 1 से डेढ़ चम्मच मिल्क पाउडर मिला लें। आप चाहे तो इसमें नारियल का तेल भी मिला सकते हैं। इस पैक से तकरीबन 5 से 7 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। इसके बाद आपना चेहरा धो लें, मिल्क पाउडर हर तरह की त्वचा के लिए परफेक्ट होता है फिर चाहे आपकी त्वचा ऑयली हो या ड्राई या मिक्स हो।

बेसन और मिल्क पाउडर

milk powder 3 | Sach Bedhadak

बेसन में त्वचा को चमकदार बनाने के लिए नेचुरल इंग्रेडिएंट्स होते हैं। इस पैक को बनाने के लिए आप बेसन में एक चम्मच मिल्क पाउडर(Milk Powder) मिलाएं और थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगा लें। इस पैक के सुखने के बाद इसे पानी से अच्छे से धो लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *