Independence Day 2023: 15 अगस्त को लें छुट्टी के पूरे दिन का मजा, आउटिंग पर जाने के लिए ये है शानदार ऑप्शन

15 अगस्त 2023 को लेकर देशवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से जश्न की फोटो वीडियो सामने आ रही है। विभिन्न राज्यों में शहर से लेकर कस्बों तक विशेष सजावट की जा रही है।

image 1 1 | Sach Bedhadak

Independence Day 2023: 15 अगस्त 2023 को लेकर देशवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से जश्न की फोटो वीडियो सामने आ रही है। विभिन्न राज्यों में शहर से लेकर कस्बों तक विशेष सजावट की जा रही है। इस दिन लोग अपने-अपने तरीके से ये दिन सैलिबेट करते है। कुछ लोग दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम को देखने के लिए विशेष रुप से जाते है तो कुछ लोग टीवी पर प्रसारित होने वाले देश भक्ति कार्यक्रमों को देखना पसंद करते है। अगर इस 15 अगस्त को आप खासा बनाना चाहते है तो अपने आस-पास होने वाले इन कार्यक्रमों में शामिल होकर देश भक्ति का जश्न मना सकते है।

ध्वजारोहण कार्यक्रम में हो सकते है शामिल

15 अगस्त को आप अपनी कॉलोनी, दफ्तर, स्कूल-कॉलेज के साथ सरकारी दफ्तर में होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। इससे आप अपने दिन की शानदार शुरुआत ध्वजारोहण के साथ कर सकते है।

शहर की सजावट देखने निकले

15 अगस्त 2023 को लेकर केंद्र के साथ ही राज्यों सरकारों में हर बार की तरह उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके लिए शहर की विशेष इमारतों को सजाया जाता है। शहर के मुख्य चौराहों पर तिरंगे झंडे की लाइटिंग की जाती है। आप अपने परिवार के साथ रात के समय 15 अगस्त पर हुई सजावट को देखने भी जा सकते है।

शहर की विशेष जगहों को देखने के लिए निकले

आप अपने शहर की कोई विशेष धरोहर का भ्रमण करने का कार्यक्रम भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ बना सकते है। किसी भी स्थान पर जाने से पहले आप उसके बारें में जानकारी जरुर ले, ताकि आप किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

बच्चों के साथ जा सकते है स्कूल

अगर आपके घर में बच्चे है तो आप उनके स्कूल में होने वाले संस्कृति कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा सकते है। इस दिन स्कूलों में अभिभावकों के लिए विशेष सुविधा भी की जाती है। वैसे भी आप अपने आस पास स्थिति किसी भी स्कूल में आयोजित ध्वजारोहण के कार्यक्रम में शामिल हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *