Foreign like Places in Delhi: किसी विदेशी जगह से कम नहीं हैं दिल्ली की ये टूरिस्ट स्पॉट

Foreign like Places in Delhi: अगर आपको घूमने का बहुत शौक है तो आप कभी ना कभी ऐसी जगहों को ढूंढने का प्रयास करते रहते…

Foreign like Places in Delhi

Foreign like Places in Delhi: अगर आपको घूमने का बहुत शौक है तो आप कभी ना कभी ऐसी जगहों को ढूंढने का प्रयास करते रहते होंगे जहां पर पैसे भी कम खर्च हों और इंजॉय भी आप खूब कर सके। वैसे तो भारत में इस तरह के कई सारे पर्यटन स्थल हैं। समुद्र के किनारों से लेकर के रेगिस्तान और जंगलों से लेकर के पहाड़ी इलाके। कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत में बहुत सारे ऐसे खूबसूरत पर्यटक स्थल हैं जहां आप सफर पर जा सकते हैं। कई ऐसे भी लोग होते हैं जिनको विदेश घूमने का शौक होता है। आजकल के कई सारी युवा विदेश यात्रा जाने का ख्वाब रखते हैं। किसी फिल्म या टीवी में जब वह किसी विदेशी नजारे को देखते हैं तो मन ही मन वहां जाने का सपना संजोने लगते हैं। हालांकि कई बार समय या पैसों की कमी या दूसरे कारण की वजह से लोग विदेश नहीं जा पाते।

लेकिन भारत में ही रह करके आप कई सारी ऐसी जगहों पर जा सकते हैं जो किसी विदेशी पर्यटक स्थल से कम नहीं दिखती। दिल्ली एनसीआर के आस-पास भी कई ऐसी जगहें हैं जहां जाकर के आपको बहुत ही अच्छे स्थान देखने को मिलेंगे। यह पर्यटक स्थल आपको विदेश के नजारो का आनंद देते हैं। यहां आप बहुत ही कम बजट और एक दिन में ही घूम सकते हैं। जो लोग दिल्ली एनसीआर के आस-पास रहते हैं वह तो कभी भी इन जगहों पर जाकर अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ मजे कर सकते हैं।

Foreign like Places in Delhi: ग्रैंड वेनिस माॅल

New Project 24 2 | Sach Bedhadak

यूरोप के वेनिस शहर की तर्ज पर बना नोएडा में स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल एक बहुत ही सुंदर जगह है। यहां पर जा करके आप वॉटर राइड और गोंडोला राइड का मजा ले सकते हैं। यहां पर वह हर चीज उपलब्ध है जो वेनिस शहर में होती है।

वेस्ट टू वंडर पार्क

New Project 24 1 1 | Sach Bedhadak

Foreign like Places in Delhi: दिल्ली में एक ऐसी जगह है जहां पर दुनिया भर के सारे अजूबों की नकल बनाई गई है। यह जगह सराय काले खां में वेस्ट वंडर पार्क है। यहां बेकार सामान के उपयोग से ब्राजील के रियो रिडीमर, टावर ऑफ़ पीसा, एफिल टावर, ताजमहल, पिरामिड और कोलोसियम आदि देखने को मिलते हैं।

लोटस टेंपल

New Project 24 2 1 | Sach Bedhadak

दिल्ली का लोटस टेंपल भी अपने आप में एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। यह भी किसी विदेश के नजारे से कम नहीं है। यह देखने में ऑस्ट्रेलिया के ओपेरा हाउस से काफी मिलता-जुलता है। यह सफेद संगमरमर से बना हुआ है और इसको कमल की पंखुड़ियों का आकार दिया गया है। लोटस टेंपल के अंदर भी बहुत मनमोहक नजारे देखने को मिलते हैं। जो आपको अलग तरह का अनुभव देते हैं।

Foreign like Places in Delhi: चंपा स्ट्रीट

New Project 24 3 | Sach Bedhadak

दिल्ली के साकेत इलाके में बनी चंपा स्ट्रीट पेरिस जैसी लगती है। यह बिल्कुल पैरिसियन स्टाइल में बनी हुई है और यहां पर कई सारे कैफे हैं। जहां आप अपने दोस्तों के साथ बैठकर के शाम का आनंद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *