Weather Update: राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, अगले तीन दिन अधंड़ व बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को उदयपुर और कोटा संभाग के आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद…

Untitled design 1 8 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को उदयपुर और कोटा संभाग के आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघगर्जन हुई और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली. इस दौरान हल्की बारिश भी दर्ज की गई. इसके अलावा राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्य शुष्क रहा.

आज से फिर सक्रिय होगा विक्षोभ

जयपुर मौसम विभाग की फोरकास्ट के अनुसार आज एक बार फिर लोकल चक्रवात सक्रिय होने से मौसम में बदलाव की संभावना है. शुक्रवार को शेखावाटी सहित प्रदेश में कई स्थानों पर अंधड़ व मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. विक्षोभ का ज्यादा असर सीकर सहित बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के हिस्सों में दोपहर बाद होने की संभावना है. इस दौरान 40-50 किमी की रफतार के साथ अधंड़ व बारिश की संभावना है. 27 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में 25-35 किमी की रफतार के साथ हवा चलने व बारिश की संभावना है.

अगले तीन दिन चलेगी आंधी

मौसम विभाग के अनुसार आज 26 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंधी बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है वहीं कई इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग की फोरकास्ट रिपोर्ट के अनुसार 26 और 27 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं चलेगी इससे तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. 27 अप्रैल के बाद वापस राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.