The Kerala Story: पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी ‘द केरला स्टोरी’ सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म से बैन हटाया

नई दिल्ली। इन दिनों विवादों में घिरी अदा शर्मा अभिनीत फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story Movie) का पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रिलीज…

New Project 2023 05 18T175328.604 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। इन दिनों विवादों में घिरी अदा शर्मा अभिनीत फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story Movie) का पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story Movie) पर पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Govt) द्वारा लगाए गए बैन को हटा दिया है। अब जल्द ही बंगाल के सिनेमाघरों में भी दर्शक इस फिल्म को देख सकेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को पश्चिम बंगाल में इस फिल्म पर लगाए गए बैन के खिलाफ दायर मेकर्स की याचिका पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा, हम पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से फिल्म पर 8 मई को लगाई गई रोक को हटा रहे हैं। इस रोक का कोई पुख्ता आधार नजर नहीं आ रहा है।

थिएटर को सुरक्षा मुहैया कराए राज्य सरकार

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डी वाई चंद्रचूर्ण की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा, कानून का इस्तेमाल सार्वजनिक असहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा सकता है। नहीं तो सभी फिल्मों को लेकर यही स्थिति पैदा होगी। इसके साथ ही कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को फिल्म की स्क्रीनिंग और फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स सुनिश्चित करने का भी निर्देश भी दिया। सीजेआई ने कहा कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मिले सर्टिफिकेट के मामले पर हम गर्मी की छुट्टी के बाद सुनवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि थिएटर को सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार का काम है। अब फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी।

बंगाल सरकार ने बैन को ठहराया था सही…

बता दें कि इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म पर बैन लगाने के अपने फैसले को सही ठहराया गया था। सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे में पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा था कि फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ फर्जी फैक्ट्स पर बेस्ड है और इसमें हेट स्पीच है जो सांप्रदायिक भावनाओं को आहत कर सकती है। ये फिल्म समुदायों के बीच नफरत पैदा कर सकती है जिससे राज्य में कानून व्यवस्था खराब हो सकती है। हलफनामे में पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिबंध के पीछे खुफिया सूचनाओं को आधार बनाया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म से बैन हटा दिया है।

बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रहा रही ‘द केरला स्टोरी’

बता दें कि ‘द केरला स्टोरी’ का बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है। रिलीज के 13वें दिन ‘द केरला स्टोरी’ की कुल कमाई 165.94 करोड़ रुपए पहुंच गई है। इसके साथ ही यह मूवी साल 2023 की सुपरहिट बन चुकी है। इस मूवी ने दूसरे वीकेंड में शानदार कमाई की है। रविवार को इस फिल्म ने 23.75 करोड़ रुपए का शानदार कलेक्शन किया। इससे पहले शनिवार को फिल्म 19.50 करोड़ रुपए और शुक्रवार को 12.35 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। करीब 30-40 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म ने अभी तक तक बॉक्स ऑफिस पर 165.94 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। बताया जा रहा है कि ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म जल्द ही 200 करोड़ क्लब में शामिल होने की उम्मीद है। ‘द केरला स्टोरी’ का डायरेक्शन सुदीप्तो सेन ने किया है और इसमें अदा शर्मा योगिता बिहानी, सिद्धि इदनानी और सोनिया बलानी ने अहम रोल प्ले किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *