‘SC-ST के आरक्षण में कमी कर खास जमात को देना चाहती थी कांग्रेस’ PM का विपक्ष पर बड़ा हमला

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टोंक के उनियारा में भाजपा प्रत्याशी सुखवीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में जनता को संबोधित किया।

PM Modi 26 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी सुखवीर सिंह जौनपुरिया (Sukhveer Singh Jaunpuriya) के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करने टोंक के उनियारा पहुंचे। पीएम ने उनियारा में टोंक रोड, कामधेनु सर्किल के पास सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों की और से आरक्षण खत्म किए जाने के आरोप पर जमकर पलटवार किया।

मोदी ने कहा कि आरक्षण का जो हक बाबा साहेब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया। कांग्रेस और इंडी गठबंधन उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहता है। जब देश में संविधान बना तो धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध हुआ था। मनमोहन सिंह ने भाषण दिया था कि मुस्लिमों का देश के संसाधनों पर पहला हक है। यह संयोग नहीं था, यह कोई पहला बयान नहीं था। कांग्रेस शुरू से ही तुष्टीकरण की राजनीति करती आ रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-मैंने सच बोला तो कांग्रेस में भगदड़ मच गई…’ PM मोदी बोले- राजस्थान को है सावधान रहने की जरूरत

जब साल 2004 में कांग्रेस की सरकार बनी तो एससी-एसटी के आरक्षण में कमी करके मुसलमान को आरक्षण देने का प्रयास किया गया, यह पायलट प्रोजेक्ट था। इसे पूरे देश में लागू करने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ कानूनी अड़चनों के चलते यह नहीं हो पाया। एससी एसटी आरक्षण में सेंधमारी करके वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए उनकी खास जमात को अलग से आरक्षण देना चाहती थी।

‘कांग्रेस सच्चाई से डरती है’

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 2-3 दिन पहले कांग्रेस की इस वोटबैंक और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया था। इससे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम को इतनी मिर्च लगी कि ये लोग मुझे हर तरफ गालियां दे रहे हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आखिर वो सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं।

कांग्रेस क्यों अपनी नीतियों को छिपाने में लगी है? कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में लिखा था कि आपकी संपत्ति का सर्वे करेंगे, हमारी माताओं-बहनों के पास जो मंगलसूत्र है उसका सर्वे करेंगे। फिर उनके नेता ने तो यहां तक कहा कि एक्स रे किया जाएगा, कहां किसने क्या छूपा रखा है।

पत्थरबाजों को संरक्षण देती है कांग्रेस

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने वालों को संरक्षण दिया था। कांग्रेस ने राम राम सा कहने वाले राजस्थान में रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी कांग्रेस पार्टी के तुष्टीकरण के कारण मालपुरा, करौली, टोंक और सवाई माधोपुर को दंगों की आग में झोंक दिया था। लेकिन अब राजस्थान में भाजपा की सरकार आने के बाद चैन से रामनवमी और हनुमान जयंती मना सकते हैं। ये भाजपा की गारंटी है। जबकि कांग्रेस शासन में हनुमान चालीसा पढ़ने वालों को मारा-पीटा जाता था।

यह खबर भी पढ़ें:-‘रविंद्र सिंह भाटी कांग्रेस की ‘बी’ टीम…’ कैलाश चौधरी बोले-‘जनता पीएम मोदी के साथ’