‘रविंद्र सिंह भाटी कांग्रेस की ‘बी’ टीम…’ कैलाश चौधरी बोले-‘जनता पीएम मोदी के साथ’

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान होना है। मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Kailash Choudhary 2 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के लिए बाड़मेर लोकसभा सीट नाक का सवाल बनी हुई है। भाजपा नेता यहां प्रचार-प्रसार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को लेकर भाजपा नेताओं की बयानबाजी भी तेज हो चली है। मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) ने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को कांग्रेस का बी-टीम बता दिया है।

‘कांग्रेस के उम्मीदवार भी इम्पोर्टेड हैं’

कैलाश चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पूरा बाड़मेर-जैसलमेर जानता है कि रविंद्र सिंह भाटी कांग्रेस की बी टीम हैं और उसी के अनुसार काम करते हैं। वह कभी कांग्रेस के आदमी थे। कांग्रेस के उम्मीदवार भी इम्पोर्टेड हैं। लेकिन जनता यहां की जनता का समर्थन पीएम मोदी के साथ है।

कांग्रेस जब भी सत्ता में रही उसने जनता से वादे तो बहुत किए, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। जबकि बीजेपी जो संकल्प लेती है उसे संकल्प पत्र के जरिए पूरा करती है। पीएम मोदी ने पहले संकल्प पत्र में जो भी संकल्प लिए थे वो सभी पूरे हुए हैं और आने वाले समय में भी ऐसा ही होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-BJP से खफा राजपूत वोट बैंक! दूसरे चरण की वोटिंग से पहले खिलाफत हुई तेज, सवाई माधोपुर में खाई कसम

‘राहुल पीएम नहीं बन सकते’

कैलाश चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में देश के लिए बहुत काम किया है, मुझे लगता है कि जनता उनके साथ है। विपक्ष के पास दृष्टीकोण नहीं और लोगों ने उन्हें नकार दिया है। इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी कहा था कि अगर वे सत्ता में आए तो हर व्यक्ति की जांच होगी।

राहुल को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि वे खुद बेल पर हैं। पूरा देश जानता है कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कितने घोटाले किए हैं। वे कभी न तो पीएम बन सकते हैं और न ही देश का नेतृत्व कर सकते हैं। पूरा देश पीएम मोदी के साथ है और यह घमंडिया गठबंधन कहीं आस-पास भी नहीं है।

बाड़मेर सीट पर कांटे का मुकाबला

भाजपा ने बाड़मेर लोकसभा सीट पर कैलाश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने उम्मेदाराम पर भरोसा जताया है। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी रैलियों में उमड़ रही भारी भरकम भीड़ के बल पर जीत का दावा कर रहे हैं। कुल मिलाकर यहां तिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रला है। हालांकि, सीट किसके खाते में जाएगी ये तो 4 जून को रिजल्ट आने के बाद ही तय होगा।

पीएम मोदी की जनसभा ने बदला समीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में अपनी जनसभा में रिफाइनरी और एयरपोर्ट का मुद्दा उठाते हुए जनता से बड़ा वादा किया था, जिसके बाद इस सीट पर चुनावी समीकरण अचानक बदल गया था। करीब 22 लाख 5 हजार मतदाता वाली इस सीट पर सबसे ज्यादा मूल ओबीसी के करीब 7 लाख मतदाता हैं। इसके अलावा जाट समाज के करीब 4 लाख 50 हजार मतदाता हैं। अल्पसंख्यक करीब 2.80 लाख और करीब 3 लाख राजपूत वोटर्स हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: सचिन पायलट के गढ़ में पीएम मोदी की सेंधमारी, उनियारा में जनसभा