राष्ट्रपति मुर्मू आएंगी जैसलमेर, सेना के कार्यक्रम में होंगी शामिल, CM भजनलाल शर्मा भी पहुंचेंगे

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 दिसंबर को राजस्थान के जैसलमेर आएंगी। वह पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी। शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राजीविका की महिला लाभार्थियों से बातचीत करेंगी।

Rajasthan Police 2023 12 23T110919.647 | Sach Bedhadak

President Murmu in Jaisalmer: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 दिसंबर को राजस्थान के जैसलमेर आएंगी। वह पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी। शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राजीविका की महिला लाभार्थियों से बातचीत करेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे से पहले शुक्रवार 22 दिसंबर को राज्यपाल कलराज मिश्र ने जैसलमेर का दौरा किया। राज्यपाल मिश्र यहां आज राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे और कार्यक्रमों में उनके साथ मौजूद रहेंगे।

प्रशासन के द्वारा की गई तैयारी

राष्ट्रपति के जैसलमेर दौरे को लेकर प्रशासन और पुलिस की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं। संभागीय आयुक्त ने दो वीवीआईपी व्यक्तियों की यात्रा व्यवस्था में सहायता के लिए बाड़मेर एडीएम और बालोतरा, शिव और सेड़वा के एसडीएम को जैसलमेर भेजा है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए बाकि जगह से भी जवान जैसलमेर आ रहे हैं। इसी तरह जोधपुर और बाडमेर मेडिकल कॉलेजों से भी चिकित्सा विभाग की टीमें जैसलमेर आ रही हैं।

शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में की जा रही तैयारी

राष्ट्रपति और राज्यपाल की ओर से लाभार्थी महिलाओं से संवाद कार्यक्रम के लिए शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में डोम टेंट लगाने का काम शुरू हो गया है। नगर परिषद के कर्मचारी मैदान को समतल करने और साफ-सफाई करने में जुटे हुए हैं। देश के प्रथम नागरिक की जैसलमेर यात्रा को लेकर प्रशासन के आला अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए हैं। इस संबंध में कई विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इन दिनों उनके अधिकारी और कर्मचारी भी वीवीआईपी दौरे को बेहतर तरीके से संपन्न कराने में जुटे हुए हैं।

सीएम भजन लाल शर्मा भी जाएंगे जैसलमेर

सीएम भजनलाल शर्मा भी आज जैसलमेर जाएंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद वे पहली बार जैसलमेर आ रहे हैं। सीएम भजन लाल शर्मा राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे और उनके साथ सेना के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शाम करीब पांच बजे वह शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राष्ट्रपति के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह बीजेपी कार्यालय जाएंगे जहां वह बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।