कनाडा में 2200 डॉलर हर महीने कमाने का झांसा देकर युवक से 13 लाख रुपए ठगे

रुपए लेने के बाद आरोपियों ने त्रिलोक को टूरिस्ट वीजा पर टिकट देकर बैंकॉक भेज दिया. जयपुर। सीकर के लक्ष्मणगढ़ इलाके के युवक को कनाडा…

Untitled design 1 1 | Sach Bedhadak

रुपए लेने के बाद आरोपियों ने त्रिलोक को टूरिस्ट वीजा पर टिकट देकर बैंकॉक भेज दिया.

जयपुर। सीकर के लक्ष्मणगढ़ इलाके के युवक को कनाडा में अच्छे पैकेज पर नौकरी का झांसा देकर 13 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज हुआ है. लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस के अनुसार त्रिलोक बागड़ी निवासी वार्ड नंबर-40 लक्ष्मणगढ़ ने बताया कि वह नौकरी की तलाश में था. बीकानेर के रहने वाले मामराज से पहले से परिचय था. मामराज ने उससे कहा कि दिल्ली का रहने वाला उसका परिचित महावीर दिल्ली से कनाडा भेजने का काम करता है. वह 16 लाख रुपए लेगा और कनाडा में अच्छी नौकरी लगवा देगा. वहां 2200 डॉलर हर महीने मिलेंगे. मामराज की बातों में आकर कनाडा जाने के लिए हां कर दी. मामराज ने कहा कि वह अपने पिता भंवरलाल को त्रिलोक के घर भेज रहा है, जिसे पांच लाख रुपए देने की बात कही. मामराज के कहने पर त्रिलोक ने भंवरलाल को पांच लाख रुपए दे दिए. इसी तरह त्रिलोक ने 13 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन और कैश आरोपियों को दे दिया.

ट्यूरिस्ट वीजा पर भेज दिया बैंकॉक

रुपए लेने के बाद आरोपियों ने त्रिलोक को टूरिस्ट वीजा पर टिकट देकर बैंकॉक भेज दिया. जहां त्रिलोक को होटल में रुकवा दिया गया. आरोपियों ने काफी समय बीत जाने के बाद भी युवक की बैंकॉक में कोई नौकरी नहीं लगवाई. त्रिलोक घर वालों से पैसे अकाउंट में जमा करवा कर वापस भारत आ गया. पीड़ित युवक ने आरोपियों से पैसे मांगे तो आरोपियों ने पैसे लौटाने से मना कर दिया. इसके बाद युवक ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.