Rajasthan: ‘अमीर-गरीब का मिटेगा भेदभाव…’ दिलावर बोले-‘प्राइवेट स्कूलों में चलेगी एक ही ड्रेस’

Rajasthan: जोधपुर में आयोजित प्राइवेट स्कूलों के एक कार्यक्रम में शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सभी स्कूलों में एक समान ड्रेस लागू होने से अमीर-गरीब का भेदभाव मिटेगा।

Madan Dilawar 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan: जयपुर, राजस्थान के एजुकेशन मिनिस्टर मदन दिलावर हमेशा कांग्रेस पर हमलावर रहते हैं। पहले पेपर लीक मामले पर बोलते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर कहा था कि दोनों नेता जल्द ही जेल जाने वाले हैं। वहीं अब जोधपुर के प्राइवेट स्कूलों के एक कार्यक्रम में कहा कि राजस्थान में अब अमीर-गरीब का भेदभाव खत्म होगा। सभी प्राइवेट स्कूलों में एक ही यूनिफॉर्म चलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-“प्रधानमंत्री क्यों बेतुकी बातें कर रहे हैं…” कांग्रेस मेनिफेस्टो पर PM मोदी के बयान पर भड़के गहलोत

सभी पर लागू होगा नियम

दिलावर ने कहा कि प्रदेश में प्राइवेट स्कूल चलाने के लिए एक ही तरह के नियम सभी पर लागू होते हैं। ऐसे में हम विचार कर रहे हैं कि सभी प्राइवेट स्कूलों में छात्रों की एक जैसी यूनिफॉर्म हो। अलग-अलग ड्रेस कोड होने से छात्रों में हीनभावना आती है और अमीर-गरीब का भेद बना रहता है। इसे मिटाने के लिए हम सभी निजी स्कूलों को तीन कैटेगरी में बताकर उनसे सुझाव लेंगे। अगर वह सभी मिलकर सुझाव देंगे तो बहुत अच्छा होगा, अन्यथा तीनों के सुझाव में से एक उपयुक्त पर हम फैसला लेकर एक जैसी यूनिफॉर्म लागू करेंगे।

‘जो राम के नहीं उन्हें वोट नहीं’

दिलावर ने यूपीए सरकार के दौरान लिए जाने वाले हिंदू विरोधी फैसलों को लेकर भी कांग्रेस और सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे लोगों को वोट नहीं दिया जा सकता है जो राम के नहीं हुए। जोधपुर में निजी विद्यालयों के एक कार्यक्रम में अशोक गहलोत पर निधाना साधते हुए कहा कि गहलोत की धरती से यह बात कर रहा हूं कि अगर आप कहोगे कि राजस्थान की जेल में आपका नुकसान होगा तो तिहाड़ जेल में रखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ज्वॉइन करेंगे कांग्रेस?, डोटासरा के बयान से मची सियासी खलबली

वहां पर आप और केजरीवाल मिलकर बीजेपी को हराने का प्लान बनाना। लेकिन आपने डेढ़ करोड़ लेकर भ्रष्टाचारी को आरपीएससी का मेंबर बनाया और राजीव गांधी स्टडी सर्किल के कांग्रेसियों को पेपर के स्ट्रांग रूम की चाबी दे दी। जिन्होंने पेपर लीक किए थे। इसकी सजा मिलेगी।