हनुमान बेनीवाल के बयान से कांग्रेस में बड़ी बगावत ! करीब 1000 लोगों ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

Lok Sabha Election 2024 : RLP के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को लेकर एक बयान दिया जिसके बाद 1000 लोगों ने पार्टी छोड़ दी।

Hanuman Beniwal 4 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। नागौर लोकसभा सीट पर जब से कांग्रेस और RLP का गठबंधन हुआ है तब से ही कांग्रेस की अंधरुनी कलह सामने आ रही है, RLP और कांग्रेस के गठबंधन के बाद से नेताओं का कांग्रेस से मोह भंग होता दिख रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस को बड़ा झटका तब लगा जब एक साथ करीब 1000 लोगों ने कांग्रेस की सदस्य्ता से इस्तीफा दिया। कुछ दिन पहले हनुमान बेनीवाल का एक बयान सामने आया जिसके बाद कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

चर्चा है कि पूर्व विधायक भंबराराम, सुखाराम डोडवाडिया और कुचेरा पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा BJP प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के समर्थन में प्रचार कर रहे थ, पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इन नेताओं को 6 साल के लिए परतीय की प्राथमिक सदस्या से निलंबित कर दिया, इन तीन बड़े नेताओं के निलंबन के बाद से ही इनके समर्थकों का आक्रोश देखा जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘BJP के बड़े नेताओं को सलटाने का काम कर रहे मोदी…’ डोटासरा ने साधा भाजपा पर निशाना

बेनीवाल पर तेजपाल मिर्धा का आरोप

कुछ दिन पहले तेजपाल मिर्धा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति BJP से बेहतर थी लेकिन हनुमान बेनीवाल की पार्टी से गठबंधन पार्टी के लिए नुकसानदायक साबित होगा। RLP से गठबंधन के बाद से ही कांग्रेसी कार्यर्ताओं में आक्रोश है, तेजपाल मिर्धा ने आगे कहा की विधानसभा चुनाव में भी हनुमान बेनीवाल की वजह से ही कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई थी और यदि किसी पार्टी ने कांग्रेस को हराया तो वो RLP थी, हम सच्चे कांग्रेसी है और BJP या अन्य कोई पार्टी ज्वाइन नहीं करेंगे।

इन नेताओं और पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के पार्षदों, पूर्व पार्षदों, 400 संगठन पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सच सचिव, महासचिव और कार्यकारिणी सदस्यों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। इनके अलावा 7 पंचायत समिति के सदस्य, 260 से ज्यादा बूथ अध्यक्ष, NSUI कार्यकर्ता और अन्य मिला कर 1000 से ज्यादा लोगों ने पार्टी से इस्तीफा दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कोई कांग्रेस का प्रचार करता मिला तो एक्शन होगा’ मदन दिलावर की BJP कार्यकर्ताओं को चेतावनी