बच गई शिंदे सरकार…उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, फडणवीस ने कहा- सरकार बचाने के लिए उनके पास सही नंबर ही नहीं था

महाराष्ट्र मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। लेकिन फैसला टाल दिया गया। अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंप…

image 2023 05 10T182017.935 | Sach Bedhadak

महाराष्ट्र मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। लेकिन फैसला टाल दिया गया। अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंप दिया है और कहा है कि अब  बड़ी बेंच केस मामले की सुनवाई करेगी। जिसमें 7 जज शामिल होंगे। आज सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की। उस में पांच शामिल जज थे। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी थे।

स्पीकर स्वतंत्र रूप से फैसला लें

 उन्होंने इस मामले को बड़ी बैंक में राज्यपाल के लिए कहा कि राज्यपाल को फ्लोर टेस्ट कराने का अधिकार है। लेकिन इसका आधार पार्टी विवाद नहीं होना चाहिए। संवैधानिक रूप से पार्टी विवाद में राज्यपाल का कोई भी दखल ना हो, इलेक्शन कमिशन का नियंत्रण होता है। जिसे हम रोक नहीं सकते ना ही रोका जा सकता है।  स्पीकर स्वतंत्र रूप से अपना फैसला लें। लेकिन स्पीकर को हटाने का मामला लंबित है। कोर्ट के फैसले के बाद और ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

नैतिकता की बात ना करें ठाकरे

ठाकरे के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। देवेंद्र फडणवीस शिंदे ने कहा कि सरकार बचाने का सही नंबर था ही नहीं। इसलिए उन्होंने अपना अपनी दाल ना गलती हुए देखते हुए यह फैसला ले लिया। सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उसे हम स्वीकार करते हैं।सभी को पता चलना चाहिए कि महाराष्ट्र की सरकार कानूनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *