राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले TMC नेता ने मांगी माफी, इस बयान के लिए देश भर में हुई थी आलोचना   

पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता अखिल गिरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद अब बैकफुट पर आ गए हैं। अखिल गिरी ने आखिर…

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले TMC नेता ने मांगी माफी, इस बयान के लिए देश भर में हुई थी आलोचना   

पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता अखिल गिरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद अब बैकफुट पर आ गए हैं। अखिल गिरी ने आखिर इस मामले में माफी मांग ली है। बता दें कि मंत्री अखिल गिरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए गए आपत्तिजनक बयान से पूरे देश में आक्रोश फैल गया था। जिसके बाद उन्हें कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

इस बयान के लिए हुई थी आलोचना

अपनी गलती को मानते हुए गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए गए बयान के लिए माफी मांग ली है। बता दें कि अखिल गिरी का 17 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे एक जनसभा को संबोधित करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में गिरी यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि भाजपा कहती है कि मैं अच्छा नहीं दिखता, लेकिन मैं आपको बता दूं कि हम किसी को उसके रूप से नहीं आंकते, हम तो भारत के राष्ट्रपति का भी सम्मान करते हैं, उनके पद का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं? वीडियो में इस तरह की भाषा बोलने पर वहां मौजूद लोग ताली बजाते और शोर करते भी नजर आ रहे हैं। 

अखिल गिरी के रूप के भी उपहास

अखिल गिरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। जिसके बाद पूरे देश में उनकी आलोचना हुई। जिसके बाद अखिल गिरी ने आज अपने बयान के लिए टीवी चैनल पर आकर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मेरे शब्दों का अर्थ राष्ट्रपति का अनादर करना नहीं था। मैं सिर्फ उन बातों का जवाब दे रहा था बीजेपी मुझ पर आरोप लगाती है। क्योंकि मैं अच्छा नहीं दिखता इसलिए अपने रूप के कारण हर रोज बयानबाजी से शिकार होता हूं। लेकिन अगर मेरे शब्दों से यह लगता है कि मैंने राष्ट्रपति के पद का अनादर किया है। तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं देश की राष्ट्रपति का बहुत सम्मान करता हूं। अखिल गिरी ने कहा कि  भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी मुझ पर, मेरे रूप को लेकर जो बयान देते हैं, उससे मुझे भी बुरा लगता है और अपमानित महसूस करता हूं। वे एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं। इसलिए उनका गुस्सा बाहर आ गया और इस तरह का बयान दे दिया। 

TMC ने कर लिया था किनारा

बता दें कि अखिल गिरी के इस बयान के बाद भाजपा ने उन्हें बर्खास्त करने की मांग की थी। केंद्रीय जनजाति मामले के मंत्री अर्जुन मुंडा ने तो यह तक कह दिया था कि उन्होंने अपनी इस बयान से देश के 10 करोड़ आदिवासियों की भावनाओं को चोट पहुंचाई है। यही नहीं उन्होंने देश के लोकतंत्र पर भी प्रहार किया है। अखिल गिरी के इस बयान पर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती और ना ही उनके इस व्यक्तिगत बयान की जिम्मेदारी लेती है। TMC ने कहा कि किसी के व्यक्तिगत बयान पर टिप्पणी नहीं कर सकते, ना ही करना चाहते हैं। पार्टी इस तरह के बयान की ना ही जिम्मेदारी लेती है ना ही समर्थन करती है। क्योंकि हम देश के राष्ट्रपति पद और राष्ट्रपति का बेहद सम्मान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *