‘मैं विकलांग हूं…कुर्सी से उठा नहीं जाता, तो बच्चों से पिटवाया’ मुजफ्फरनगर के वायरल वीडियो पर टीचर की सफाई

टीचर तृप्ता त्यागी ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। साथ ही टीचर ने अपनी गलती मान ली है।

Teacher Tripta Tyagi

Teacher Tripta Tyagi : लखनऊ। यूपी के मुजफ्फरनगर की एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला टीचर एक मुस्लिम बच्चे को कक्षा के अन्य स्टूडेंट्स से पिटवा रही है। इस मामले में पुलिस ने बच्चे के पिता की शिकायत पर टीचर तृप्ता त्यागी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

वहीं, टीचर तृप्ता त्यागी ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। साथ ही टीचर ने अपनी गलती मान ली है। महिला टीचर ने आरोप लगने के बाद मीडिया के सामने आकर ये भी बताया कि आखिर क्यों बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाना पड़ा?

टीचर तृप्ता त्यागी ने मीडिया से कहा कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उस वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। जो बात मैंने कही थी, वो सारी बातें इसमें से काट दी गई है। इसमें बस मुस्लिम शब्द ही रखा गया, जिससे कि धार्मिक भावनाएं भड़काई जा सकें। वैसे परिजनों की यही मांग थी कि बच्चे को थोड़ा टाइट करो, क्यों बच्चा पढ़ाई में कमजोर है।

त्यागी ने मानी खुद की गलती

साथ ही त्यागी ने खुद की गलती मानते हुए कहा कि ये मेरी गलती है। मुझे इस तरह बच्चे को बच्चों से नहीं पिटवाना चाहिए था। मैं विकलांग हूं, मुझसे उठा नहीं जा रहा था। ऐसे में बच्चे को कंट्रोल करने और उसकी शिक्षा ठीक से चलाने के लिए कुछ तो कदम उठाना पड़ता है। इसलिए मैंने बच्चों से ही उसके एक-दो थप्पड़ लगवा दिए। वैसे जो आरोप मुझ पर लग रहे हैं, वैसा मेरा कुछ भी इरादा नहीं था।

ये भी बताया वीडियो से क्या बातें हटाई?

त्यागी ने बताया कि मैंने ये कहा था कि जितनी भी मुसलमान माताएं है, वो अपने बच्चों को मामा के लेकर ना जाएं। परीक्षाएं शुरू होने वाली है। पढ़ाई का नुकसान होगा और बच्चे एग्जाम नहीं दे पाएंगे। लेकिन, इन बातों को वीडियो में से हटा दिए और एक मुसलमान शब्द ही रखा है।

वायरल वीडियो में क्या?

वीडियो मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र में स्थित नेहा पब्लिक स्कूल खुब्बापुर का है। वीडियो में 7 साल के स्कूली बच्चे को उसके सहपाठी पीटते हुए नजर आ रहे है। वीडियो में शिक्षिका कथित तौर पर मुस्लिम बच्चों के बारे में कुछ टिप्पणी भी कर रही है।

साथ ही स्‍कूल में बैठे एक व्‍यक्ति से वार्तालाप के दौरान यह भी बता रही हैं कि उन्‍होंने बच्‍चे को फाईव का टेबल फाईवजा तक याद करा दिया था, लेकिन वह भूल गया। शिक्षिका बच्चों को जोर से मारने के लिए कहती है। इसके बाद सहपाठी बच्चे की कमर पर लात मारता है। छात्रों के साथ-साथ छात्राएं भी बच्चे को मारती नजर आ रही हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-’23 अगस्त को मनाया जाएगा नेशनल स्पेस डे’ PM बोले- जहां लैंडर उतरा वह कहलाएगा ‘शिवशक्ति पॉइंट’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *