पूर्वी राजस्थान पर टिकी BJP की नजरें! किसानों को साधने गंगापुरसिटी में गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह गंगापुरसिटी में प्रदेश स्तरीय किसान सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

sb 1 2023 08 26T114447.066 | Sach Bedhadak

Amit Shah in Rajasthan: राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को राजस्थान के दौरे पर है जहां वह गंगापुरसिटी में प्रदेश स्तरीय किसान सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. चुनावों से पहले गृहमंत्री का यह दौरा सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है. दरअसल पूर्वी राजस्थान कांग्रेस का गढ़ है जहां 2018 के चुनावों में बीजेपी की करारी हार हुई थी वहां शाह जनसभा को संबोधित करेंगे जिसके कई मायने भी निकाले जा रहे हैं.

वहीं सहकारिता सम्मेलन में शाह के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहेंगे. मालूम हो कि शाह की सभा का सियासी लाभ पूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर और करौली समेत आसपास के कई जिलों में बीजेपी को मिल सकता है. बता दें कि शाह के कार्यक्रम में सभा के लिए तीन डोम बनाए गए हैं जहां करीब एक बजे गृहमंत्री पहुंचेंगे.

गुटबाजी को साधना होगी चुनौती!

इधर अमित शाह का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब सूबे की सियासत में वसुंधरा राजे को लेकर ऊहापोह का माहौल बना हुआ है. माना जा रहा है कि शाह अपने दौरे पर बीजेपी के सभी नेताओं को साधने की कोशिश करेंगे. हालांकि वसुंधरा राजे के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अभी संशय बना हुआ है.

वहीं 2 सितंबर को बीजेपी की राजस्थान में परिवर्तन यात्रा भी शुरू होने जा रही है जिससे पहले शाह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. मालूम हो कि बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ चारों दिशाओं से रैली की शुरूआत करने जा रही है जिन्हें परिवर्तन यात्रा नाम दिया गया है.

कांग्रेस करेगी शाह का विरोध

वहीं अमित शाह के दौरे से पहले गंगापुर सिटी में मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीणा ने कहा कि ईआरसीपी को लेकर वह विरोध दर्ज करवाएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करती तो अमित शाह की रैली व सभा का घेराव किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *