NCP पर शरद पवार का ही ‘पॉवर’, बने रहेंगे अध्यक्ष, कमेटी ने प्रस्ताव किया पारित 

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के भविष्य का फैसला हो गया है। NCP की कोर कमेटी ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से पार्टी का…

शरद पवार

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के भविष्य का फैसला हो गया है। NCP की कोर कमेटी ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध किया है और इसका एक प्रस्ताव भी पारित कर दिया है। कमेटी ने पवार के इस्तीफे को भी नामंजूर कर दिया है। यानी अब शरद पवार ही पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

कमेटी के फैसले के बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि शरद पवार ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की। आज हमने समिति की बैठक की। 

मेरे सहित कई नेताओं ने पवार से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल राकांपा नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया। 

शरद पवार ही रहेंगे अध्यक्ष

पटेल ने कहा कि शरद पवार ने हमें बिना बताए फैसला ले लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं और नेता की सभी मांगों पर विचार करते हुए हमने आज बैठक की और समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। समिति सर्वसम्मति से इस इस्तीफे को खारिज करती है और हम उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *