President Droupdai Murmu : राष्ट्रपति पर अशोभनीय टिप्पणी पर बवाल, भाजपा ने की माफी की मांग

President Droupdai Murmu : देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपमान जनक बयान को लेकर संसद में…

sansad 2 | Sach Bedhadak

President Droupdai Murmu : देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपमान जनक बयान को लेकर संसद में हंगामा मचा हुआ है। भाजपा की महिला सांसदों ने हाथों में तख्तियां लेकर कांग्रेस ( Congress ) के खिलाफ प्रदर्शन किया और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से माफी की मांग की। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) ने तो संसद में चर्चा के दौरान विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक आदिवासी महिला का राष्ट्रपति ( President Of India Droupadi Murmu ) चुनाव जीतना कांग्रेस स्वीकार नहीं कर पा रही है। इसलिए वह एक महिला राष्ट्रपति के प्रति अशोभनीय टिप्पणी कर रही है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा था ‘राष्ट्रपत्नी’

स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) ने लोकसभा में सोनिया गांधी पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने ही अपनी पार्टी को देश की राष्ट्रपति के अपमान की मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि अपनी इस पार्टी के कृत्य के लिए सोनिया गांधी और अपनी अशोभनीय टिप्पणी ( राष्ट्रपत्नी ) के लिए अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए।

संसद में मचे इस जोरदार हंगामें के बाद 12 बजे तक सदन को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद फिर से जब कार्यवाही शुरू हुई तो भी भाजपा ने हंगामा मचाया और कांग्रेस अध्यक्ष की माफी मांगने पर अड़ी रही। जोरगार हंगामे के चलते लोकसभा को फिर से स्थगित कर दिया गया। वहीं राज्यसभा में इस अशोभनीय टिप्पणी को लेकर हंगामा जारी है।

हालांकि सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने राष्ट्रपति से मांगने पर कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने अपनी इस गलती के लिए माफी मांग ली है। तो उनके माफी मांगने का कोई मतलब नहीं मिलता। बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किया था। संसद में माफी मांगते वक्त उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया था कि उन पर लगाए गए बयानों पर बोलने के लिए सदन में मौका दिया जाए। उन्होंने इस संदर्भ में अध्यक्ष को एक पत्र भी लिखा है।

वहीं सोनिया गांधी ने अधीर रंजन के इस राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर CPP  कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी भी शामिल होंगे। वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस मामल के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा, जनजाति मोर्चा और युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ( Satish Punia ) के विरोध में पैदल मार्च निकालेगी। यह पैदल मार्च प्रदेश कार्यालय से सिविल लाइन्स तक जाएगा। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं का पुतला दहन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *