PM Modi Ayodhya Visit : पीएम मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन का किया उद्घाटन, 6 नई वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

PM Modi Ayodhya Visit : भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़…

New Project 2023 12 30T125232.101 | Sach Bedhadak

PM Modi Ayodhya Visit : भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पर दो नई अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

इससे पहले पीएम मोदी ने अयोध्या में 8 किमी लंबा रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। अयोध्या में रोड शो के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूलों की वर्षा की। इस दौरान पीएम मोदी ने अयोध्या वासियों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर किया। लोगों में पीएम मोदी की झलक पाने का उत्साह रहा।

इस दौरान पीएम मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में स्कूली बच्चों से मुलाकात की। इसके अलावा सीतामढ़ी से आई महिलाओं, रक्सौल से आए श्रद्धालु से मिले। उनसे संवाद भी किया। अमृत भारत ट्रेन बनाने वाली आईएफएस चेन्नई के इंजीनियरों से भी बात की। छात्राओं ने पीएम मोदी को कविता सुनाई। सीतामढ़ी की महिलाओं ने मधुबनी पेंटिंग भेंट की। पीएम ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर स्थानीय लोगों और साधु संतों में जबरदस्त उत्साह है। तुलसी उद्यान और छोटी देवकाली पर पीएम के स्वागत में लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

पीएमओ के अनुसार, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। करीब 240 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित, तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन भवन लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। स्टेशन भवन ‘सभी के लिए सुलभ’ और ‘आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन’ होगा।

पीएम मोदी ने 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई एवं अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेंगी। वहीं अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच 2 अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।