सूडान हिंसा में फंसे हैं 40 राजस्थानी, राज्य सरकार ने सूचना के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूडान में चल रहे संघर्ष के मद्देनजर वहां फंसे प्रवासी राजस्थानियों (एनआरआई) के प्रति चिंता व्यक्त की है। सूडान…

Ashok Gehlot 8 | Sach Bedhadak

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूडान में चल रहे संघर्ष के मद्देनजर वहां फंसे प्रवासी राजस्थानियों (एनआरआई) के प्रति चिंता व्यक्त की है। सूडान में जारी संकट के मद्देनजर बीकानेर हाउस आवासीय आयुक्त कार्यालय ने सहायता या सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। एक आधिकारिक बयान में शनिवार को कहा गया कि विदेश मंत्रालय को दी गई सूची के अनुसार कम से कम 40 राजस्थानी सूडान में फंसे हुए हैं। 

हेल्पलाइन नंबर

+91 83060 09838,

0141-2229111

011-23070807

एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सूडान की स्थिति का संज्ञान लेते हुए आवासीय आयुक्त कार्यालय एवं राजस्थान फाउंडेशन को राजस्थानियों को सुरक्षित लाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इस पर मुख्य आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई तथा निर्देश दिया कि जो राजस्थानी सूडान में फंसे हुए हैं तथा भारत लौटने के लिए प्रयासरत हैं, उनकी सूची सभी जिलों से प्राप्त की जाए ताकि विदेश मंत्रालय से समन्वय स्थापित कर फंसे हुए राजस्थानियों को शीघ्र वापस लाने के हर संभव प्रयास किए जा सकें।

इस बारे में विदेश मंत्रालय द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में आवासीय आयुक्त धीरज श्रीवास्तव एवं उप आवासीय आयुक्त रिंकू मीणा ने भाग लिया। बैठक में शामिल राजस्थान के आवासीय आयुक्त ने राजस्थान फाउंडेशन के माध्यम से प्राप्त 40 फंसे हुए राजस्थानियों की सूची अधिकारियों को उपलब्ध कराई। 

(Also Read- 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप, गरीब के घर के बजट में हाेगी भारी बचत, ये है राजस्थान सरकार की पांच स्कीम्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *