Patna Lathi Charge : तिरंगा थामे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठियां भांजी, तेजस्वी ने कहा कार्रवाई होगी

Patna Lathi Charge : बिहार में नई सरकार बने 10 दिन भी नहीं हुए कि शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई…

Patna Lathi Charge

Patna Lathi Charge : बिहार में नई सरकार बने 10 दिन भी नहीं हुए कि शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई गई। वह भी तब जब नई सरकार ने 10 लाख नौकरियों का जनता से वादा किया है। प्रदर्शनकारी बने अभ्यर्थियों ने अपने प्रदर्शन में सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की थी। पुलिस ने उन्हें हटाने के प्रयास किए, लेकिन ना मानने पर उन पर लाठीचार्ज (Patna Lathi Charge) किया गया। यहां तक कि तिरंगा थामे हुए अभ्यर्थियों पर सड़क पर गिरा-गिरा कर पीटा गया उने हाथों से तिरंगा छीना गया।

सुबह से देश की राजनीति में छाए इस मामले पर अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी जिलाधिकारी से बात हुई है, हम हालातों को समझ रहें हैं हमारी अभ्यर्थियों से एक ही प्रार्थना है कि बस थोड़ा सा सब्र करें। हम इस मामले में गंभीर है। ये आपकी सरकार है जल्द इस पर कार्रवाई होगी।

बता दें कि बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए सातवें चरण की बहाली की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार तीन साल से सिर्फ उन्हें आश्वासन ही दे रही है। अब तक कोई सुनवाई नहीं होने पर उन्हें प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा और उस पर भी हम पर लाठियां बरसाई का रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *