‘राहुल गांधी ने महिला सांसदों को किए फ्लाइंग किस के इशारे’ स्मृति ईरानी का गंभीर आरोप

राहुल गांधी की लोकसभा स्पीच के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

sb 1 2023 08 09T135034.497 | Sach Bedhadak

Rahul Gandhi in Parliament: मणिपुर मसले पर मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि मणिपुर नहीं गए क्योंकि वो इसे देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है, इनकी राजनीति ने मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा है और देश को अपनी मां बताते हुए राहुल बोले कि मणिपुर में हर दिन मेरी मां की हत्या हो रही है.

वहीं राहुल की स्पीच के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अपना भाषण खत्म कर संसद से बाहर जाते समय राहुल गांधी ने महिला सांसदों को लक्ष्य कर फ्लाइंग किस के इशारे किए. अब बताया जा रहा है कि बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल की शिकायत स्पीकर से की है.

ईरानी ने कहा जिनका इतिहास खून से सना हो, जिन लोगों की हत्या हुई, वे इन लोगों को न्याय नहीं दिलवा सके, इसलिए मैं आज उनका जिक्र सदन में कर रही हूं. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कहा कि हम मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं हमारे नेताओं ने कहा कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन फिर भागे ये, हम नहीं. मंत्री ने कहा कि भागने के पीछे कारण ये है कि सदन में जब गृह मंत्री बोलने लगेंगे तो ये लोग मौन साध लेंगे.

राहुल ने उछाला फ्लाइंग किस : मंत्री का आरोप

लोकसभा में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझ से पहले जिन्होंने आज यहां भाषण दिया है वो असभ्यता का परिचय देकर गए हैं. उन्होंने कहा कि राहुल ने अपना भाषण खत्म करने के बाद अभद्र व्यवहार किया और मंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल ने उस संसद में फ्लाइंग किस उछाला जिस संसद में महिला भी बैठी हुई हैं.

वहीं संसद में राहुल गांधी के बयान का पर जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि सदन की पीठ पर जिस तरह से आज आक्रामक व्यवहार देखा गया उसका मैं खंडन करती हूं क्योंकि पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत माता की हत्या की बात कही गई और उस पर कांग्रेस पार्टी के लोग तालियां बजाते रहे.

मंत्री ने कहा कि मणिपुर खंडित नहीं है, विभाजित नहीं है वह इस देश का हिस्सा है और आपके सहयोगी दल के नेता ने एक बार तमिलनाडु में कहा था कि भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है, अगर राहुल में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं.

ईरानी ने राजस्थान का जिक्र कर बोला हमला

वहीं स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अभी हाल में राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 साल की बेटी के साथ गैंगरेप हुआ जहां दो बीजेपी महिला सांसद वहां गई थी लेकिन राहुल गांधी ने चुप्पी साधे रखी तब न्याय की गुहार नहीं लगाई गई. ईरानी ने कहा कि जब बंगाल में 60 साल की महिला के साथ उसके नाती के सामने उसका रेप किया गया तब यह कुछ भी नहीं बोले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *