NIA Operation Demolish : राजस्थान सहित 9 राज्यों में लगातार दूसरे दिन भी छापेमारी, गैंंगस्टर में मचा हड़कंप

आतंकी-गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करों की कमर तोड़ने के लिए लगातार दूसरे दिन भी एनआईए का ‘ऑपरेशन ध्वस्त’ जारी है।

nia | Sach Bedhadak

NIA Operation Demolish : जयपुर। आतंकी-गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करों की कमर तोड़ने के लिए लगातार दूसरे दिन भी एनआईए का ‘ऑपरेशन ध्वस्त’ जारी है। गुरुवार सुबह से ही राजस्थान सहित देश के 9 राज्यों में एनआईए की छापेमारी चल रही है। एनआईए ने बुधवार तड़के ‘ऑपरेशन ध्वस्त’ शुरू किया था। जिसके तहत देशभर में आतंकी-गैंगस्टर और ड्रग्स तस्करों पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों सहित उनके सहयोगियों पर कार्रवाई की।

साथ ही कई जगह गैंगस्टर के गुर्गों को हिरासत में लिया गया। जिनसे रातभर चली लंबी पूछताछ के बाद एनआईए को कई अहम जानकारियां हाथ लगी। इसके बाद एनएआई ने एक बार फिर ‘ऑपरेशन ध्वस्त’ शुरू किया। जिसके तहत सुबह से ही राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में एनआईए की छापेमारी जारी है। वहीं, राजस्थान के सात जिलों में एनआईए ने रेड डाली है। एनआईएन की रेड से देशभर में अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

राजस्थान में भी दूसरे दिन एनआईए की रेड

एनआईए ने राजस्थान के श्रीगंगानगर, अलवर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, जयपुर और चूरू जिले में 18 जगहों पर बुधवार को छापेमारी की थी। इनमें एनआईए ने ज्यादातर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की गैंग से जुड़े गैंगस्टरों के ठिकानों पर छापा मारा था। क्योंकि राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग सक्रिय है और आए दिन आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे है। ऐसे में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के साथ-साथ राजस्थान पुलिस के निशाने पर है। एनआईए ने बुधवार को भी कई गुर्गों को गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ के बाद कई अहम सुराग हाथ लगे। जिसके हाथ एनआईए ने एक बार फिर प्रदेश के 7 जिलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। प्रदेश के श्रीगंगानगर, अलवर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, जयपुर और चूरू जिले में गुरुवार सुबह से ही एनआईए की छापेमारी चल रही है।

9 राज्यों में रेड, कई गुर्गें अरेस्ट, भारी मात्रा में अवैध हथियार मिले

बता दें कि एनआईए ने बुधवार को भी देश के 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 324 जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए सूत्रों के मुताबिक राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में दिनभर चली छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध हथियार, आपत्तिजनक सामग्री मिली है। साथ ही 39 लाख रुपए जब्त किए गए है और कई गैंगस्टर्स के गुर्गों को हिरासत में लिया गया। जानकारी के मुताबिक पंजाब के 17 जिलों में 143 जगह, हरियाणा में 10 जिलों में 52 जगह, राजस्थान के 7 जिलों में 18 जगह, उत्तर प्रदेश में 3 जगह, मध्य प्रदेश में 2 जगह सहित कई राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई की गई थी।

एनआईए ने क्यों चलाया ऑपरेशन ध्वस्त?

देशभर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ती जा रही है और नशे का कारोबार चरम पर है। साथ ही गैंगस्टर का आतंक भी बढ़ रहा है। दूसरे देश में बैठकर गैंगस्टर अपने गुर्गों की मदद से भारत में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए है। एनआईए काफी लंबे से इन लोगों की कुंडियां खंगालने में लगी हुई थी। एनआईए रेड का मकसद घोषित आतंकवादी अर्श दल्ला और लॉरेंस बिश्नोई, छेनू पहलवान, दीपक तीतर, भूपी राणा, विकास लगरपुरिया, आशीष चौधरी, गुरप्रीत सेखों, दिलप्रीत बाबा, हरसिमरत सिम्मा तथा अनुराधा जैसे गैंगस्टर के आतंकी गठजोड़ को तोड़ना है। गैंगस्टर्स के गुर्गों, उनके सहयोगियों और उनके रिश्तेदारों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद एनआईए ने बुधवार को ऑपरेशन ध्वस्त शुरू किया। ऑपरेशन ध्वस्त के तहत की गई छापेमारी के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-J&K का 300 करोड़ की ऑफर वाला बीमा घोटाला : CBI ने राजस्थान और दिल्ली में 12 स्थानों पर दी दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *