मोदी कैबिनेट की बैठक आज, कई मंत्रियों की छुट्‌टी तय, जानिए-कौन-कौन बन सकते हैं नए मंत्री

मोदी कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाओं के बीच आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होने जा रही है। राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज शाम 4 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी।

Modi cabinet meeting | Sach Bedhadak

Modi Cabinet Meeting : नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाओं के बीच आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होने जा रही है। राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज शाम 4 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी। माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है।

हालांकि, कैबिनेट का विस्तार 7 जुलाई के बाद ही संभव है। क्योंकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से 7 जुलाई तक कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगी। हाल ही में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक हुई थी। जिसमें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भी मंत्रियों की लिस्ट पर सहमति जताई थी। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कैबिनेट विस्तार किया जा रहा है।

पीएम मोदी की नई टीम में कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। सबसे ज्यादा चर्चा एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल को लेकर है। वहीं, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अपने पुराने सहयोगी दलों को भी इसमें जगह दे सकती है। अकाली दल की हरसिमरत कौर को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की चर्चा है।

इन मंत्रियों का कट सकता है पत्ता

गुजरात में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। ऐसे में वहां के मंत्री मनसुख मांडविया, परसोत्तमभाई रूपला और दर्शना जरदोश का पत्ता कट सकता है। कैबिनेट से पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को बाहर किया जा सकता है और इन्हें संगठन में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। अगर पीयूष गोयल को मोदी कैबिनेट से हटाया जाता है, तो उन्हें राजस्थान बीजेपी प्रभारी बनाया जा सकता है।

इन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

खास बात ये है कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां के नेताओं को मंत्रिपरिषद में तवज्जो दी जा सकती है। ऐसे में इस बार राजस्थान और मध्यप्रदेश के नेताओं को मौका मिल सकता है। पिछले विस्तार में गुजरात-यूपी को खास तवज्जो मिली थी। इसके अलावा चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा, अजीत पवार के करीबी प्रफुल्ल पटेल, शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल, देवेंद्र फडणवीस और राहुल शिवाले को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें:-क्या यूनिफॉर्म सिविल कोड होगा लागू? देशभर में छिड़ी बहस के बीच संसदीय समिति की अहम बैठक आज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *