SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बिना डेबिट कार्ड के किसी भी ATM से निकाल सकते है नकदी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा प्रदान की है। अब एसबीआई कस्टमर यूपीआई क्यूआर कैश फंक्शन वाले किसी भी…

sbi 2 | Sach Bedhadak

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा प्रदान की है। अब एसबीआई कस्टमर यूपीआई क्यूआर कैश फंक्शन वाले किसी भी एटीएम से नकदी निकाल सकते है। यह खास सुविधा देकर एसबीआई कार्डलेस कैश निकासी को अंतर-संचालित बना दिया है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI)ने अपने योना ऐन (Yono App) का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया है। इस अपग्रेडेड ऐप में एसबीआई ग्राहकों को अंतर-संचालित कार्डलेस कैश विड्रॉल (आईसीसीडब्ल्यू) की सुविधा मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:- ITR फाइल करते समय भूलकर भी नहीं करें ये 5 गलतियां, वरना भरना पड़ सकता है जुर्माना

Yono sbi | Sach Bedhadak

SBI के चेयरमेन ने दिया बड़ा बयान
एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिग समाधान समर्पित है जो हर भारतीय को वित्तीय स्वतंत्रता और सुविधा के साथ सशक्त बनाता है, हमारे ग्राहकों को सुखद अनुभव की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यानो ऐप को अपटेड किया गया है।

sbi 3 | Sach Bedhadak

Scan And Pay की सुविधा से निकाल सकते है पैसे

‘UPI QR Cash’ ग्राहके एटीएम स्क्रीन पर प्रदर्शित एक क्यूआर कोड उत्पन्न कर सकते हैं और अपने यूपीआई एप्लिकेशन की ‘स्कैन-एंड-पे’ सुविधा का इस्तेमाल करके पैसे निकाल सकते हैं। यह निकासी प्रक्रिया को सरल बनाता है, बल्कि पिन डालने या डेबिट कार्ड की फिजिकल हैंडलिंग की जरूरत को खत्म कर देता है। इसके साथ ही धोखाधड़ी जैसी गतिविधियों से जुड़े जोखिमों को कम करके सुरक्षा भी बढ़ाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *