Kerala Train Fire : महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ा आरोपी शाहरूख सैफ, केरल पुलिस को सौंपा, आतंकी कनेक्शन को लेकर हो सकते हैं बड़ा खुलासे

केरल के कोझिकोड में ट्रेन में आग (Kerala Train Fire) लगाने वाले आरोपी शाहरुख सैफ को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब उसे…

Kerela Train Fire

केरल के कोझिकोड में ट्रेन में आग (Kerala Train Fire) लगाने वाले आरोपी शाहरुख सैफ को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब उसे केरल पुलिस को सौंपा जा रहा है। मामले को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आरोपी को महाराष्ट्र पुलिस ने रत्नागिरी से पकड़ा है। मैं NIA, RPF, पुलिस और महाराष्ट्र सरकार का धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए इसकी जल्द से जल्द कार्रवाई की है।

महाराष्ट्र एटीएस ने जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रल इंटेलिजेंस और महाराष्ट्र एटीएस की जॉइंट टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया। जिसमें उसे रत्नागिरी से गिरफ्तार किया गया। केरल पुलिस भी रत्नागिरी पहुंची, अब उसे केरल पुलिस के हवाले किया जा रहा है।

आतंकी कनेक्शन को लेकर होगी पूछताछ 

पुलिस का कहना है कि आरोपी का नाम शाहरुख सैफी है। उसे अब पूछताछ की जाएगी कि उसने इस वारदात (Kerala Train Fire) को अंजाम क्यों दिया। अगर उसका कोई आतंकी कनेक्शन है तो वह मामला NIA जांच रही है। अगर इसका आतंकी कनेक्शन निकलता है तो यह बेहद गंभीर मामला है जिसकी जांच की जा रही है।

इस केस में आतंकी कनेक्शन का शक होने को लेकर NIA इस मामले की जांच कर रही है। बीते दिन रेलवे पुलिस के अधिकारियों समेत एनआईए की टीम कन्नूर पहुंची थी। यहां घटनास्थल पर से जो सामान मिला था, वह NIA को सौंपा गया। 

ये था मामला 

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला बीती 2 अप्रैल की रात करीब 9:45 बजे का है। यहां के कोझिकोड में कोरापूझा रेलवे पुल पर अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में ट्रेन में चढ़ने को लेकर 2 लोगों में झगड़ा हो गया। देखते-देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को आग लगा दी। आग लगने से वहां मौजूद 8 लोग झुलस गए। आग लगने से कुछ लोगों ने नीचे कूदने की कोशिश की। जिससे एक महिला और बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। 

जब यह ट्रेन कन्नूर (Kerala) पहुंची तो कुछ लोगों ने इस वारदात के बाद एक महिला और उसके बच्चे के न मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के बाद जब महिला बच्चे की खोज की गई तो पटरियों पर एक व्यक्ति और उस महिला और बच्चे का शव बरामद हुआ। वहीं यात्रियों को आग के हवाले कर आरोपी शाहरूख सैफ यात्री ट्रेन की चेन खींचकर फरार हो गया। 

दो अलग-अलग पक्ष

इस मामले में भी दो पक्ष सामने आ रहे हैं। एक तो यह जिसमें कहा गया कि ट्रेन में चढ़ने को लेकर झगड़ा हुआ था, लेकिन ट्रेन में बैठे लोगों का कहना था कि दोनों में कोई झगड़ा नहीं हुआ था, आरोपी ट्रेन के कोच के दरवाजे के सामने आया और पेट्रोल छिड़कर आग लगाकर फरार हो गया, पुलिस और NIA इन दोनों मामलों को देखकर जांच कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *