Karnataka Election Result: बहुमत का आंकड़ा पार करते ही बंटने लगी मिठाई, AICC कार्यालय के बाहर आतिशबाजी 

बेंगलुरु। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए नतीजे आज जारी किए जा रहे हैं। बता दें कि मतगणना के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत…

Karnataka Election Result: Sweets started being distributed as soon as the majority mark was crossed, fireworks outside AICC office

बेंगलुरु। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए नतीजे आज जारी किए जा रहे हैं। बता दें कि मतगणना के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। जैसे ही कांग्रेस इन नतीजों में बढ़त बनाए हुए नजर आई वहीं कांग्रेस नेता मिठाई बांटते नजर आने लगे। बता दें कि कांग्रेस को बहुमत मिलने के साथ ही कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार के आवास के बाहर मिठाई बांटी गई। इस दौरान नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और जश्न मनाया। 

छत्तीसगढ़ के सीएम ने बांटी मिठाई

बता दें कि इन रूझानों में बीजेपी 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। वहीं कांग्रेस ने 122 सीटों के साथ बढ़त बना ली है। रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिठाई बांटी। इस दौरान लोगों के चेहरों पर खुशी दिखाई दे रही है। 

AICC कार्यालय के बाहर हुई आतिशबाजी

वहीं दूसरी और दिल्ली में AICC कार्यालय के बाहर आतिशबाजी भी हुई। बता दें कि कर्नाटक चुनाव के लिए मतगणना का दौर जारी है। रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर जगह-जगह पर कांग्रेस नेता खुशियां मनाते दिखाई दे रहे हैं। मालूम हो कि 10 मई को कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिनके नतीजे आज जारी किए जा रहे हैं।   

कांग्रेस समर्थक मना रहे जश्न 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना की जा रही है। वहीं शुरुआती रुझानों में फिलहाल कांग्रेस आगे चल रही है। कांग्रेस को बहुमत मिलने के साथ ही AICC मुख्यालय के बाहर कांग्रेस समर्थक जोर-शोर से जश्न मना रहे हैं। वहीं इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता मिठाई बांटते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु में भी पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एक-दूसरे को गुलाल लगाते नजर आए। 

रूझान सामने आते ही संजय राउत ने बीजेपी पर बोला हमला 

कर्नाटक चुनावों के नतीजे सामने आते ही महाराष्ट्र में उद्धव गुट के नेता संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “कर्नाटक में कांग्रेस जीत रही है तो यह PM मोदी और अमित शाह की हार है। अपनी हार को देखते हुए उन्होंने बजरंग बली को मैदान में उतारा लेकिन उनकी गदा भाजपा पर ही पड़ गई। कर्नाटक में वही हो रहा है जो 2024 में होगा”।

(Also Read- Karnataka Election Result 2023: 115 सीटों के साथ कांग्रेस को मिला बहुमत, अकेले दम पर बनेगी सरकार, अब हैदराबाद में विधायकों को ठहराने की तैयारी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *