Karnataka CM: सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के सीएम, डिप्टी सीएम के पद के लिए राजी नहीं डीके शिवकुमार- सूत्र

कर्नाटक के सीएम (Karnataka CM) के नाम पर सिद्धरमैया के नाम पर मुहर लग चुकी है। सूत्रों की दी जानकारी के मुताबिक सिद्धरमैया ही कर्नाटक…

Karnataka CM

कर्नाटक के सीएम (Karnataka CM) के नाम पर सिद्धरमैया के नाम पर मुहर लग चुकी है। सूत्रों की दी जानकारी के मुताबिक सिद्धरमैया ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री ही होंगे। वे आज या कल अकेले ही शपथ ले सकते हैं, बाकी मंत्रिमंडल के लोगों पर विचार कर उन्हें शपथ दिलाई जा सकती है। इधर डीके शिवकुमार राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं लेकिन इस बातचीत के बाद भी डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम के पद के लिए राजी नहीं हुए हैं।

इधर बंगलूरू में सिद्धरमैया के सीएम बनाए जाने की खुशी में उनके समर्थकों में गजब का उत्साह छा गया है। सिद्धारमैया का आवास के बाहर उनके समर्थकों ने उनके पोस्टरों पर दूध उड़ेलकर खुशी जाहिर किया।

सिद्धरमैया सीएम… डीके डिप्टी सीएम पर राजी नहीं

पूर्व सीएम सिद्धरमैया अब एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री होंगे। सूत्रों के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगा दी है। आज फिर से खड़गे से सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार की बैठक हुई थी। विधायकों ने प्रस्ताव भी सिद्धरमैया के नाम पर ही पास किया है। सिद्धरमैया को सीएम ना बनाने के लिए डीके शिवकुमार ने खड़गे को लाख समझाय़ा लेकिन विधायकों के प्रस्ताव और उनके सिद्धरमैया के समर्थन के आगे खड़गे ने उन्हें ही सीएम बनाने का फैसला किया, उन्होंने डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर दिया लेकिन डीके ने इसे भी नकार दिया।

राहुल गांधी की बात भी नहीं माने डीके

इस बैठक के बाद डीके शिवकुमार सीधे राहुल गांधी से मिलने के लिए उनके आवास चले गए। उन्होंने यहां राहुल गाँधी से बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने भी खड़गे के ही प्रस्ताव को डीके से स्वीकार करने के लिए समझाया लेकिन डीके नहीं माने और आवास से बाहर आ गए। डीके शिवकुमार का अब अगला कदम क्या होगा इस पर सभी की नजरें बनी हुई हैं।

भाजपा ने कसा तंज

इधर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि बहुमत मिलने के बावजूद कांग्रेस ने अभी तक अपना सीएम उम्मीदवार तय नहीं किया है। इससे पार्टी के अंदरुनी हालात का पता चलता है। लोगों की आकांक्षाएं राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। कांग्रेस को जल्द से जल्द एक मुख्यमंत्री चुनना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *