Karnataka Assembly Election: बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी कर 7 A पर किया खास फोकस 

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने इस घोषणा पत्र का नाम प्रज्ञा ध्वनि…

Karnataka Assembly Election: BJP released the manifesto and focused on 7A

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने इस घोषणा पत्र का नाम प्रज्ञा ध्वनि रखा है। बता दें कि इस मेनिफेस्टों को जारी करते हुए 7 ‘ए’ पर खास फोकस किया गया है। यह घोषणापत्र बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मिलकर जारी किया है। 

10 मई को होंगे विधानसभा चुनाव

कर्नाटक में 10 मई को 224 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। इसी को लेकर बीजेपी में आज घोषणापत्र जारी किया है। जिसमें बीजेपी ने जनता से कई वादे किए हैं। बीजेपी ने जनता के भोजन से लेकर रहने के लिए घर की सुविधा की है। बता दें कि 13 मई को चुनावों के परिणाम आएंगे।

यूनिफॉर्म सिविल कोड होगा लागू 

कर्नाटक चुनावों के लिए बीजेपी ने मेनिफेस्टो जारी कर राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की बात कही है। बीजेपी ने वादा किया है कि अगर चुनावों में बीजेपी की जीत होती है तो कर्नाटक में यूनिफॉर्म सिविल कोड जारी कर दिया जाएगा।  

क्या है ये 7 ‘A’

इसके अलावा बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में 7 ‘A’ पर खास फोकस किया है। ये 7 ‘A’ Anna, Akshara, Aarogya, Abhivruddhi, Aadaya और Abhaya है। इसी के साथ बीजेपी ने गरीब तबके को ध्यान में रखते हुए घोषणाएं की है। इसके अनुसार जिन लोगों के पास बीपीएल कार्ड हैं उन्हें तीन फ्री कुकिंग गैस सिलेंडर मिलेंगे। 

घोषणापत्र में किए गए वादे 

बीजेपी के घोषणापत्र के अनुसार प्रत्येक वार्ड में एक अटल आहार केंद्र स्थापित किया जाएगा। वहीं पोषण स्कीम के तहत सभी बीपीएल कार्ड धारक परिवारों को आधा लीटर नंदिनी दूध मिलगा। राज्य के 10 लाख गरीब लोगों को रहने के लिए घर मिलेगा। इसके अलावा सामाजिक न्याय निधि स्कीम के अन्तर्गत SC-ST वर्ग की महिलाओं को अगले 5 सालों तक 10 हजार रुपये की एफडी मिलेगी।

(Also Read- आज संसद देखेंगे 106 विद्यार्थी, स्पीकर ओम बिरला से भी मिलेंगे छात्र)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *