‘भ्रष्टाचारियों और वंशवादियों ने बदला अपनी जमात का नाम’ PM मोदी ने विपक्ष पर फिर बोला तीखा हमला

‘भ्रष्ट और वंशवादी’ लोगों ने अपनी जमात का नाम बदल दिया है, लेकिन उनका व्यवहार और लक्ष्य वही है।

pm modi00 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajkot visit : राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘भ्रष्ट और वंशवादी’ लोगों ने अपनी जमात का नाम बदल दिया है, लेकिन उनका व्यवहार और लक्ष्य वही है। उन्होंने कहा कि वे (विपक्षी दल) नाराज हैं क्योंकि उनकी सरकार के तहत आम लोगों के सपने पूरे हो रहे हैं। गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री ने शहर के लिए एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और विभिन्न अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद राजकोट के रेस कोर्स ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए 26-दलों वाले विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। 

मोदी ने कहा कि जब देश प्रगति कर रहा है तो कुछ लोगों का परेशान होना स्वाभाविक है। जिन्होंने लोगों को (विकास से) वंचित रखा और हमारे नागरिकों की जरूरतों एवं आकांक्षाओं के बारे में कभी कोई चिंता नहीं की, वे अब नाराज हैं क्योंकि आम लोगों के सपने अब पूरे हो रहे हैं। मोदी ने विपक्ष पर नागरिकों से जुड़ेमुद्दे उठाते समय दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि इन वंशवादी और भ्रष्टाचारियों ने अपनी जमात का नाम बदल लिया है, लेकिन इनका चेहरा, आचरण और इरादे वही पुराने हैं। जब मध्यम वर्ग को कुछ सस्ता मिलता है, तो वे दावा करते हैं कि किसानों को (उनके उत्पादों के लिए) उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। जब किसानों को अच्छी कीमतें मिलती हैं, तो वे दावा करते हैं कि महंगाई बढ़ रही है। 

…नहीं तो आज दूध 300 और दाल 500 रुपए किलो होता

महंगाई को नियंत्रण में रखने के लिए अपने प्रशासन की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि यदि पिछली सरकार (कांग्रेस और उसके सहयोगियों की) सत्ता में बनी रहती तो एक लीटर दूध की कीमत 300 रुपए होती। उन्होंने कहा कि महंगाई के मामले में उनका ट्रैक रिकॉर्ड देखिए। जब वे सत्ता में थे, तो मुद्रास्फीति की दर 10 प्रतिशत थी। अगर हमने मुद्रास्फीति को नियंत्रित नहीं किया होता तो आज कीमतें आसमान छू रही होतीं। अगर वे वर्तमान में सत्ता में होते, तो आज कीमतें आसमान छू रही होतीं। एक लीटर दूध की कीमत 300 रुपए होती जबकि एक किलो दाल 500 रुपए में बेची जाती। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार कोरोना वायरस महामारी और यूक्रेन-रूस युद्ध के बावजूद महंगाई को नियंत्रित करने में कामयाब रही। उन्होंने कहा, कि हमारे पड़ोसी देशों में महंगाई दर 25 से 30 प्रतिशत है। लेकिन, भारत में ऐसा नहीं है। हम महंगाई को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के प्रयासों की बदौलत पिछले पांच साल में ही लगभग 13.5 करोड़ लोग गरीबी के चंगुल से बाहर आ गए हैं।

विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ 

प्रधानमंत्री ने सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (एसएयूएनआई) योजना के आठवें और नौवें चरण सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। एसएयूएनआई योजना के तहत हाल में पूरे किए गए पैकेज के जरिये 95 गांवों में 52,398 एकड़ सिंचित भूमि को पानी और गुजरात के सौराष्ट्र में लगभग 98,000 लोगों को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराया जाएगा। अन्य परियोजनाओं में एक बहु-स्तरीय फ्लाईओवर, एक जलशोधन संयंत्र और 33,000 से अधिक पुस्तकों वाला एक पुस्तकालय शामिल है। 

1405 करोड़ रुपए का एयरपोर्ट 

पीएम मोदी ने राजकोट शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। 1,405 करोड़ की लागत से बना यह एयरपोर्ट जल्द ही खोल दिया जाएगा। 23,000 वर्गमीटर में बने इस एयरपोर्ट पर हर घंटे 1,280 यात्रियों के संचालन की क्षमता है। एयरपोर्ट पर सोलर पावर सिस्टम, ग्रीन बेल्ट, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग जैसी सुविधाएं हैं। यहां से एयरबस ए-380, बोइंग 747, बोइंग 777 जैसे विमान उड़ान भर और लैंड कर सकेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘नहीं चलेगा विपक्षी कुनबे का काला जादू’ काले कपड़े पहनकर सदन पहुंचे तो BJP ने कसा तंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *