NCP में नहीं थमी रार! अब अजित पवार ने पार्टी चिह्न पर ठोका दावा, शरद गुट बोला- EC को भेजेंगे ‘जवाब’

एनसीपी में बगावत करते हुए अजित पवार गुट दो जुलाई को महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गया था।

Sharad Pawar vs Ajit Pawar

Sharad Pawar vs Ajit Pawar : मुंबई। शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार गुट द्वारा पार्टी के नाम और चिह्न को लेकर किए गए दावे पर निर्वाचन आयोग ने उनकी प्रतिक्रिया को लेकर एक पत्र भेजा है, जिसका वे जवाब भेजेंगे। हालांकि अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। एनसीपी में बगावत करते हुए अजित पवार गुट दो जुलाई को महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गया था। सरकार में अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद जबकि आठ अन्य विधायकों को मंत्री पद प्रदान किया गया था।

शरद पवार नीत राकांपा गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाईड क्रास्टो ने कहा कि चुनाव आयोग ने अजित पवार के गुट द्वारा पार्टी के नाम और चिह्न पर दावा किए जाने को लेकर उनकी (शरद पवार गुट की) प्रतिक्रिया जानने के लिए एक पत्र भेजा है। क्रास्टो ने कहा, ‘’हम तदनुसार जवाब देंगे। प्रफुल्ल पटेल ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि मैं अपनी पार्टी के अंदरुनी मामलों से संबंधित मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि शरद पवार हमारे आदर्श बने रहेंगे और हम चाहते हैं कि वह (शरद पवार) हमारे द्वारा लिए गए राजनीतिक फैसले को स्वीकार करें। हम उन्हें मनाएंगे।

कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव सिर्फ एक बहाना 

प्रफुल्ल पटेल ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव सिर्फ एक बहाना है। पटेल ने कहा कि यह विपक्ष की कुंठा को दर्शाता है और वे जानते हैं कि लोकसभा में भाजपा के पास जो संख्या है, उसे देखते हुए अविश्वास प्रस्ताव का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के लिए एक स्थिर विकल्प मुहैया कराना आसान नहीं होगा। पटेल ने कहा कि इस तरह की पहल 1977, 1989 और 1996 में भी विफल हो चुकी है, क्योंकि ये राजनीतिक और आर्क अस्थिरता की ओर ले जाती हैं। 

राकांपा-भाजपा के बीच दोस्ती हुई मजबूत 

प्रफुल्ल पटेल ने यह भी कहा कि राकांपा और भाजपा के बीच दोस्ती मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं। यह बहुत जरूरी है कि एक ऐसे चेहरे के साथ एक स्थिर सरकार दी जाए, जिस पर लोग विश्वास करते हों। यह वक्त की जरूरत है।

अजित को सीएम बनने का मिलेगा अवसर: प्रफुल्ल 

राकांपा के राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार प्रभावशाली नेता हैं और उन्हें सीएम बनने का अवसर मिलेगा। ऐसी अटकलों के संबंध में सवाल करने पर अजित पवार की राकांपा का समर्थन करने वाले पटेल ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि पद (सीएम ) खाली नहीं है, ऐसे में क्या बात करना। उन्होंने कहा कि अजत पवार लोकप्रिय और प्रभावशाली नेता हैं। वह कई साल से हमारी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। जो लोग काम करते हैं उन्हें आज, कल या परसों अवसर जरूर मिलता है। कई लोगों को अवसर मिला है। अजित दादा को भी मिलेगा, अगर आज नहीं तो कल या भविष्य में। हम उसी दिशा में काम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘भ्रष्टाचारियों और वंशवादियों ने बदला अपनी जमात का नाम’ PM मोदी ने विपक्ष पर फिर बोला तीखा हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *