‘मांस खाने से फटे बादल…हिमाचल में आई त्रासदी’ IIT प्रोफेसर का ये कैसा बयान! भूत-प्रेतों में भी करते हैं विश्वास

हिमाचल प्रदेश के मंडी में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि जानवरों पर क्रूरता और उनका मांस खाने के कारण हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं।

Laxmidhar Behera

IIT Mandi Director Laxmidhar Behera : नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में इस मानसून सीजन में जमकर कुदरत का कहर देखने को मिला है। भारी बारिश, भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने के कारण अब तक 411 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 8677 करोड़ की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। प्रदेशभर में 128 सड़कें अभी भी कुदरत के कहर के चलते बंद पड़ी हुई है। इसी बीच आईआईटी मंडी के निदेशक प्रोफेसर लक्ष्मीधर बेहरा ने बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। उनका कहना है कि हिमाचल प्रदेश में जो त्रासदी आती है, वो लोगों के मांस खाने की वजह से आती है।

हिमाचल प्रदेश के मंडी में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि जानवरों पर क्रूरता और उनका मांस खाने के कारण हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं। अपने संबोधन के दौरान बेहरा ने स्टूडेंट्स को मांस नहीं खाने की शपथ दिलाई। साथ ही उन्हें नेक इंसान बनने की सलाह दी, ताकि हिमाचल में बढ़ते कुदरत के कहर पर ब्रेक लग सके।

सोशल मीडिया पर बेहरा का वीडियो वायरल

लक्ष्मीधर बेहरा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। कोई उनके बयान का समर्थन कर रहा है तो कोई उनके बयान को बेतुका बता रहा है। आईआईटी दिल्ली के एक पूर्व छात्र ने कहा कि 70 सालों में जितना कुछ भी हासिल हुआ है, ऐसे मूर्खतापूर्ण बयान सब नष्ट कर देंगे। वहीं, एक यूजर्स ने कहा कि आने वाले चुनावों में भाजपा से अपना टिकट पक्का करवाने की दिशा में लक्ष्मीधर ने पहला क़दम बड़ा दिया है।

पहले भी दे चुके है अजीबो-गरीब बयान

यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मीधर बेहरा ने अजीबो-गरीब बयान दिया है। पिछले साल जनवरी में उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो कह रहे थे कि उन्हें भूत-प्रेत पर न सिर्फ यकीन है, बल्कि उन्होंने खुद भूत को देखा है और भगाया भी है। उन्होंने दावा किया था कि चेन्नई में उनके एक दोस्त के घर पर भूत का साया था, जिसे उन्होंने मंत्रोच्चार के माध्यम से भगा दिया था।

ये खबर भी पढ़ें:-अंतरिक्ष से आई एक और गुड न्यूज…Aditya-L1 ने ली पहली सेल्फी, धरती-चांद की एक साथ खींची फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *