ठीक एक दिन बाद अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका, पुलिस का आतंकवादी घटना से इनकार 

अमृतसर के विश्व प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर के पास आज तड़के फिर बम ब्लास्ट हो गया। जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर भारी…

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका

अमृतसर के विश्व प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर के पास आज तड़के फिर बम ब्लास्ट हो गया। जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। यह वारदात शनिवार देर रात हुए बम ब्लास्ट की घटना के 200 मीटर की दूरी पर हुई है। इस मामले की जांच चल रही है।

शनिवार को हुए ब्लास्ट की जगह पर ही हुआ फिर धमाका

स्वर्ण मंदिर यानी श्री हरिमंदिर साहिब के पास क्षेत्र हेरिटेज स्ट्रीट पर सुबह 6:30 बजे यह धमाका हुआ। यह ब्लास्ट उसी जगह पर हुआ था जहां शनिवार देर रात धमाका हुआ था। इस बम ब्लास्ट एक व्यक्ति घायल हुआ है बाकी में किसी की जान की हानि नहीं हुई, क्योंकि सुबह इस दौरान सड़क पर ज्यादा लोगों का आना-जाना नहीं था।

पंजाब पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ ही फॉरेंसिक टीम ने भी वहां पर पहुंचकर सैंपल ले लिए हैं और आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेकर एक-एक गतिविधि की जांच की जा रही है लेकिन दूसरी तरफ ही पुलिस इस विस्फोट होने की वारदात से इनकार भी कर रही है।

पुलिस ने कहा- दुर्घटना है

गौरतलब है कि शनिवार देर रात स्वर्ण मंदिर के पास ही इसी हेरिटेज स्ट्रीट पर बम विस्फोट हुआ था।  इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ था।  वही कुछ बिल्डिंग्स के शीशे भी चटक गए थे लेकिन पुलिस का कहना है कि यह कोई आतंकी घटना नहीं बल्कि दुर्घटना थी लेकिन ठीक एक दिन बाद उसी जगह बम विस्फोट होना किसी बड़ी घटना की तरफ इशारा कर रहा है। जिसकी जांच में अब पुलिस जुट गई है।

इसके अलावा पुलिस अधिकारी क्षेत्र की जनता से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। साथ भी किसी भी घटना से डरने से मना भी कर रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि बीती देर शाम हुए बम ब्लास्ट और इस बम ब्लास्ट की जांच तो चल रही है लेकिन इनके कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *