Cyclone Update: तेजी से बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘हामून’, IMD ने जारी किया इन राज्यों में अलर्ट !

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान हामुन के चलते मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने जनता से तूफान के बारे में अपडेट रहने और आधिकारिक सलाह का पालन करने को कहा है।

sb 2 2023 10 24T214606.418 | Sach Bedhadak

Cyclone Hamoon: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान हामुन के चलते मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने जनता से तूफान के बारे में अपडेट रहने और आधिकारिक सलाह का पालन करने को कहा है। मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहा चक्रवाती तूफान हामून पिछले 6 घंटों में 23 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ गया है। इसकी तीव्रता कई घंटों तक बनी रहने की संभावना है। इसके बाद उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ते हुए यह धीरे-धीरे कमजोर हो जाएगा।

हमून 25 अक्टूबर को बांग्लादेश पहुंचेंगे

मौसम विभाग ने कहा कि 25 अक्टूबर की शाम को खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है। इस दौरान यहां भूस्खलन हो सकता है। चक्रवाती तूफान की गति 65 से 75 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 85 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी।

नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल असम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा अगले 24 घंटों में केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश देखने को मिलेगी।