‘मैं शर्म महसूस कर रहा हूं’ विवादित बयान पर मचा बवाल तो मुख्यमंत्री नीतीश ने मांगी माफी

विवादित बयान पर बवाल मचने के बाद सीएम नीतीश ने बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के साथ-साथ इसके बाहर भी माफी मांगी।

CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar : पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले जनसंख्या को नियंत्रित करने में महिला शिक्षा के महत्व से जुड़ी टिप्पणी पर सियासी हमले शुरू हो गए। इसके बाद नीतीश ने बुधवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के साथ-साथ इसके बाहर भी माफी मांगी।

नीतीश की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनका नाम लिए बगैर उन पर प्रहार किया और कहा कि विपक्षी गठबंधन के एक बड़े नेता ने राज्य विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता…उन्हें इसके लिए शर्म तक महसूस नहीं हुई। महिलाओं के प्रति इतने अनादर के बावजूद विपक्षी समूह के घटकों ने एक शब्द भी नहीं बोला।

दूसरी ओर बुधवार को नीतीश के विधानसभा परिसर में पहुंचने पर भाजपा विधायक ने हाथों में तख्तियां लेकर उनके बयानों की निंदा की और उनके इस्तीफे की भी मांग की। इस पर नीतीश ने वहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, मुझे आज पता चला है कि मैंने सोमवार को जो कुछ कहा था, वह कई लोगों को पसंद नहीं आया। मेरा इरादा महिला सशक्तीकरण पर मेरी सरकार के जोर और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं के बीच साक्षरता में सुधार की भूमिका को उजागर करना था।

हालांकि, अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा सदस्य अपना आक्रोश व्यक्त करने के लिए आसन के सामने पहुंच गए। । विपक्षी सदस्य यह आरोप लगाते हुए नारे लगा रहे थे कि मुख्यमंत्री ‘मानसिक रोगी’ हो गए हैं।

महिला आयोग ने की कार्रवाई की मांग

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर ‘अपमानजनक और घटिया भाषा’ का इस्तेमाल करने के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोशल मीडिया मंच‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे विपक्षी नेताओं से विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के प्रमुख नेता नीतीश कुमार की निंदा करने का आग्रह किया।

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने शर्मा पर पलटवार करते हुए उन पर ‘राजनीति से प्रेरित’होने और पक्षपात करने का आरोप लगाया। भाजपा की दिल्ली इकाई ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के चाणक्यपुरी स्थित बिहार भवन के नजदीक प्रदर्शन किया और नीतीश की टिप्पणी को लेकर उनका इस्तीफा मांगा।

ये खबर भी पढ़ें:-University Ranking : हमारे 148 संस्थान लिस्ट में…भारतीय विवि ने एशिया में चीन को पछाड़ा