Bihar Land Job Scam : लालू यादव समेत 16 लोगों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जानिए क्या है पूरा मामला 

Bihar Land Job Scam : राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत 16 लोगों के खिलाफ CBI…

Bihar Land Job Scam

Bihar Land Job Scam : राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत 16 लोगों के खिलाफ CBI ने चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट 2004 में हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले में दर्ज की गई है। इस चार्जशीट में लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्य भी शक जताया गया है। जिसमें लालू और राबड़ी यादव की  बेटी मीसा भारती शामिल हैं। 

इससे पहले डेढ़ महीने पहले 24 अगस्त को बिहार में आए राजनीतिक तूफान जब नीतिश कुमार में भाजपा का साथ छोड़ राजद का हाथ थाम लिया था, के बीच भी ED औऱ CBI की लालू यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्यों और पार्टी के कई नेताओं के आवास पर रेड पड़ी थी। इसमें तेजस्वी यादव भी शामिल थे। जिनके आवास पर छापेमारी हुई है उनमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव भी शामिल थे। RJD के विधायक सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, सांसद फैयाज अहमद बिस्फी, सुबोध राय शामिल थे। इन नेताओं ने ED-CBI की इस छापेमारी को भाजपा की साजिश करार दिया था।

ये है पूरा मामला 

बता दें कि साल 2004 से 2009 के बीच जब लालू यादव केंद्रीय रेलमंत्री थे, तब अभ्यर्थियों को रेलवे में नौकरी के बदले जमीन की रिश्वत मांगी गई थी। इन जमीनों पर लालू यादव औ उनके संबंधियों के नाम दर्ज हैं। इसमेें यह बी आरोप है कि आरोप है कि अभ्यर्थियों के आवेदन करने के तीन दिनों के अंदर ही ग्रुप डी पदों पर नियुक्ती भी मिली थी। साथ ही जब इन अभ्यर्थियों ने पूरी तरह से जमीन लालू यादव और उनके संबंधियों के नाम कर दी थी तब उन्हें भी नौकरी मे नियमित कर दिया गया था। 

लालू प्रसाद के परिवार पर आरोप

चार्जशीट में आरोप है कि लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों के नाम पर जमीन दर्ज है। पटना में करीब 1.05 लाख वर्ग फुट की जमीन लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों के नाम पर दर्ज है। 

यह भी पढ़ें- क्यों लगा ओला-उबर और रैपिडो पर बैन? 3 दिन में सेवाएं बंद करने के आदेश…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *