Hero ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 165 किलोमीटर

Hero Motocorp ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर व्हीकल विडा (Vida) लॉन्च कर दिया है। स्कूटर के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं। नए स्कूटर की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

Hero Vida, Hero Vida Features, Hero Vida specifications, Hero Vida Price, Subsidy on electric scooter,

Hero Motocorp ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर व्हीकल विडा (Vida) लॉन्च कर दिया है। स्कूटर के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं। नए स्कूटर की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मुकाबले इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। जानिए स्कूटर के बारे में विस्तार से

ये फीचर्स मिलेंगे Hero Vida में

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्कूटर दो मॉडल्स V1 Pro और V1 Plus में लॉन्च किया गया है। यह स्कूटर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल है। कंपनी के इन दोनों मॉडल्स में रेंज और कीमत के साथ-साथ कई अन्य अंतर भी होंगे। हीरो विडा में टेलीस्कोपिक फोर्क तथा मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 14000 रुपए में घर लाएं सवा लाख रुपए की TVS Apache RTR 160 बाइक, जानिए क्या है ऑफर

हीरो की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। दोनों में 7 इंच की टच स्क्रीन दी गई है। इस स्कूटर में कीलेस कंट्रोल और SOS अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इनके अलावा स्प्लिट सीट कॉन्फिगरेशन, रिट्रैक्टेबल पिलियन सीट और 26-लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है।

मिलेगी दमदार बैटरी और जबरदस्त स्पीड

वीडा V1 प्रो में 3.94 kWh और V1 प्लस में 3.44 kWh स्वैपेबल बैटरी दी गई है। ये दोनों ही बैटरियां फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। बैटरी को महज 65 मिनट में ही 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। एक बार फुल चार्ज होने पर V1 प्रो 165 किलोमीटर और V1 प्लस 143 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Portable Mini AC: खरीदें कूलर से भी सस्ता AC! लाईट का बिल नहीं आएगा, शिमला जैसी ठंड देगा

4 सेकंड से भी कम समय में पकड़ लेगी 40 kmph की रफ्तार

हीरो का Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 3.2 से 3.4 सेकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगा। V1 प्रो और V1 प्लस दोनों की टॉप स्पीड 80 Kmph होगी। स्कूटर में मल्टीपल राइडिंग मोड (ईको, राइड एंड स्पोर्ट) भी दिए गए हैं।

कीमत भी ज्यादा नहीं

यदि Hero Vida की कीमत की बात करें तो V1 प्लस की एक्स शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए और प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपए रखी गई है। वीडा V1 प्रो और प्ल्स स्कूटर पर सरकार द्वारा दी जा रही FAME-II सब्सिडी भी मिलेगी। योजना के तहत ग्राहकों को इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) की खरीद के समय सब्सिडी के रूप में बड़ा डिस्काउंट दिया जाता है जिसका खरीदार लाभ उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *